पेपर लीक और धांधली की शिकायत के बाद यूपीपीसीएल की ऑनलाइन परीक्षा रद्द - uppcl exam canceled recruitment two officers suspended up special task force

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने यूपी पावर कॉरपोरेशन (यूपीपीसीएल) की पिछले दिनों हुई ऑनलाइन परीक्षा रद्द कर दी है. साथ ही विद्युत सेवा आयोग के अध्यक्ष एके सक्सेना और सचिव जीसी द्विवेदी को निलंबित कर दिया है. परीक्षा कराने वाली संस्था ऐपटेक को ब्लैक लिस्ट कर दिया गया है.



बता दें कि यूपीपीसीएल में अभियंता, अवर अभियंता समेत तमाम दूसरे लगभग एक लाख अट्ठानवे हजार पदों पर भर्ती के लिए 28 मार्च को ऑनलाइन परीक्षा हुई थी. इस परीक्षा में पेपर लीक और धांधली की शिकायत के बाद यूपी स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने 12 लोगों को गिरफ्तार किया था.

इसके बाद ही सारा मामला सामने आया. इस गिरोह ने ऐमी एडमिन सॉफ्टवेयर की मदद से ऐपटेक के सिक्योरिटी सिस्टम को हैक किया और पेपर लीक कर दिया था.

इस मामले में परीक्षा आयोजित करने वाली संस्था ऐपटेक को भी ब्लैक लिस्ट कर दिया गया है. साथ ही इस संबंध में सभी कार्यदायी संस्थाओं की सेवाओं को भी खत्म कर दिया गया है. सीएम योगी और ऊर्जा मंत्री ने दोषियों पर कठोर कार्रवाई करने के लिए निर्देश दिए हैं. बता दें कि यूपीपीसीएल ने 2,849 पदों पर अलग- अलग श्रेणियों में भर्ती निकाली थी.
Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment