चेन्नई में खेले गए मैच में कोलकाता पर शानदार जीत दर्ज की चेन्नई सुपर किंग्स ने - ipl 2018 csk vs kkr second batting team winning match

नई दिल्ली: चेन्नई सुपर किंग्स ने मंगलवार को चेन्नई में खेले गए मैच में कोलकाता पर शानदार जीत दर्ज की. 203 रन का लक्ष्य करने उतरी चेन्नई की शुरुआत शानदार हुई थी, लेकिन बीच में पारी लड़खड़ा गई. पर आखिरी गेंद पर रवींद्र जडेजा के छक्के के दम पर जीत दर्ज की गई.

इसी के साथ ही आईपीएल में एक नया इतिहास रचा गया है. अभी तक आईपीएल के इस सीज़न में कुल 5 पांच खेले गए हैं और ये पांचों मैच दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीते हैं. इसस पहले 2016 सीज़न के शुरुआत के लगातार तीन मैच दूसरी पारी खेलने वाली टीम ने जीते थे. 

अब तक के मैच में विजयी -

पहला मैच - मुंबई बनाम चेन्नई - चेन्नई सुपर किंग्स 1 विकेट से विजयी. (दूसरी पारी)

दूसरा मैच - पंजाब बनाम दिल्ली - किंग्स इलेवन पंजाब 6 विकेट से जीती. (दूसरी पारी)

तीसरा मैच - कोलकाता बनाम बेंगलुरु - कोलकाता नाइट राइडर्स 4 विकेट से जीती (दूसरी पारी)

चौथा मैच - हैदराबाद बनाम राजस्थान - सनराइजर्स हैदराबाद 9 विकेट से विजयी (दूसरी पारी)

पांचवां मैच - कोलकाता बनाम चेन्नई - चेन्नई सुपर किंग्स 5 विकेट से विजयी (दूसरी पारी)

आपको बता दें कि मंगलवार को खेले गए मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स ने 20 ओवर में 6 विकेट गंवा कर 202 रन बनाए और CSK के सामने 203 रन का टारगेट रखा. जवाब में CSK ने 1 गेंद शेष रहते 5 विकेट गंवा कर 205 रन बना लिए और लगातार दूसरी जीत दर्ज कर ली.

चेन्नई की जीत के हीरो सैम बिलिंग्स रहे. जिन्होंने 23 गेंदों में दो चौके और पांच छक्कों की मदद से 53 रनों की पारी खेली. शेन वॉटसन ने 19 गेंदों में 42 रन बनाए. उनकी पारी में तीन चौके और इतने ही छक्के शामिल थे.

चेन्नई को आखिरी ओवर में 17 रनों की दरकार थी. इन जरूरी रनों को ब्रावो (नाबाद 11, सात गेंद, एक छक्का) और रवींद्र जडेजा (नाबाद 11, पांच गेंद, एक छक्का) की जोड़ी ने पांच गेंदों में ही हासिल कर अपनी टीम को दूसरी जीत दिलाई. जडेजा ने आखिरी ओवर की पांचवीं गेंद पर छक्का लगाकर CSK को जीत दिलाई.



Share on Google Plus

0 comments:

Post a comment