ब्राजील के किसी हैकर ग्रुप ने हैक किया सुप्रीम कोर्ट की वेबसाइट - supreme court website hacked

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट की वेबसाइट गुरुवार को हैक हो गई. इसको लेकर दावा किया जा रहा है कि ब्राजील के किसी हैकर ग्रुप ने वेबसाइट को हैक किया है. हालांकि कुछ देर बाद ही वेबसाइट डाउन भी हो गई.

जब वेबसाइट हैक हुई थी तो इसके पेज पर हाईटेक ब्राजील हैकटीम लिखा हुआ दिख रहा था. इस खबर के आने के बाद लोग सोशल मीडिया में भी इसके बारे में बात करते दिखे. SC की वेबसाइट के हैक होने से काफी उहापोह की स्‍थ‍िति थी. सभी इस बारे में जानना चाह रहे थे और इसे लेकर सोशल मीडिया में अपनी बात साझा कर रहे थे.

इससे पहले 6 अप्रैल को रक्षा मंत्रायल की वेबसाइट भी हैक हुई थी. बाद में ये सामने आया कि कुछ तकनीकी खामियों की वजह से वेबसाइट डाउन हुई थी. इसे हैक नहीं किया गया था.

इससे पहले 15 मार्च को देश की सरकारी एयरलाइंस एअर इंडिया का भी ट्विटर हैंडल हैक होने का मामला सामने आया था. टर्किश हैकर्स ने एअर इंडिया के ट्विटर हैंडल को हैक कर लिया, जिसके बाद अकाउंट पर फोटो और गलत ट्वीट पोस्ट किए गए थे. एअर इंडिया का ट्विटर हैंडल हैक करने के बाद अकाउंट से तुर्की भाषा में आतंक समर्थित ट्वीट किए गए थे. ट्वीट के बाद जो रिट्वीट आए उनमें लिखा गया था कि आपके अकाउंट को टर्किश साइबर आर्मी Ayyildiz Tim के द्वारा हैक कर लिया गया है, आपके सभी जरूरी डाटा भी जब्त कर लिए गए हैं.

Share on Google Plus

0 comments:

Post a comment