फोब्स की टॉप-10 कमाई करनेवाले अभिनेताओं की सूचि में शाहरुख - Highest paid actor shah rukh khan

फोर्ब्स पत्रिका ने 2016 की अपनी सूची में बॉलीवुड सितारे शाहरुख खान, अमिताभ बच्चन, सलमान खान और अक्षय कुमार को दुनियां के सबसे अधिक पारिश्रमिक पाने वाले सितारों में शुमार किया है और इनका पारिश्रमिक हॉलीवुड के दिग्गज कलाकार रॉबर्ट डाउनी जूनियर और ब्रैड पिट के बराबर है.

बहरहाल, पत्रिका की इस सूची में पहलवान से अभिनेता बने ड्वेन जॉनसन शीर्ष पर हैं.  दूसरे स्थान पर चीन के जैकी चैन (6.1 करोड डॉलर) और तीसरे स्थान पर मैट डैमोन (5.5 करोड डॉलर) हैं. शीर्ष पांच सदाबहार कलाकारों में चौथे नंबर पर टॉम क्रूज (5.3 करोड डॉलर) और पांचवे स्थान पर जॉनी डेप (4.8 करोड डॉलर) का स्थान है.

पत्रिका के अनुसार ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' से लेकर ‘चक दे इंडिया' जैसी फिल्में देने वाले शाहरुख ‘वल्र्ड्स हाइएस्ट पेड एक्टर्स 2016' की 20 अभिनेताओं की सूची में आठवें स्थान पर हैं और 3.3 करोड डॉलर की कमाई के साथ ‘आयरन मैन' के डाउनी जूनियर शाहरुख के साथ इसी स्थान पर काबिज हैं.

अक्षय 3.15 करोड़ डॉलर की कमाई के साथ हॉलीवुड की सबसे आकर्षक शख्सियत ब्रैड पिट के साथ 10वां स्थान साझा कर रहे हैं.

शाहरुख के बारे में फोर्ब्स ने कहा कि बॉलीवुड बॉक्स ऑफिस पर उनकी बादशाहत लगातार बरकरार है. पत्रिका ने कहा, ‘‘कई दर्जन ब्रांड के प्रचार से भी उनकी कमाई होती है. इन ब्रांडों का नाम ज्यादातर अमेरिकीयों सुना भी नहीं होगा.'

फोर्ब्स के अनुसार अक्षय अपनी हिट फिल्मों के कारण कमाई के मामले में आगे हैं, इसके अलावा वह हॉलीवुड कलाकारों के मुकाबले कहीं अधिक उत्पादों का प्रचार करते हैं और इससे भी उनकी कमाई होती है.
Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment