अमेरिकी विमान के इंजन का हिस्सा हवा में अलग हुआ , कोई हताहत नही - engine torn apart american flight


अमेरिका के साउथ वेस्ट एयरलाइंस में सवार 100 से ज्यादा मुसाफिर तब बाल-बाल बच गए जब विमान के इंजन का हिस्सा मेक्सिको की खाड़ी में जमीन से हजारों फुट ऊपर अलग हो गया. विमान के आपात स्थिति में उतरने से पहले के पल यात्रियों ने दहशत में गुजारे.

न्यूयॉर्क डेली ने खबर दी है कि साउथ वेस्ट एलरलाइंस की उड़ान न्यू ऑरलियन्स से फ्लोरिडा के ओरलैंडो जा रही थी, लेकिन मेक्सिको की खाड़ी के ऊपर इसका एक इंजन अलग हो गया, जिसके बाद विमान को पैंसकोला में आपात स्थिति में उतरना पड़ा.

उड़ान 3472 में सवार मुसाफिर तब दहशत में गए, जब उन्होंने 30,700 फुट की उंचाई पर विमान के बाईं तरफ से एक विस्फोट की आवाज सुनी. उन्होंने सुबह 9.20 बजे अपनी खिड़की के बाहर टरबाइन ब्लेड से धुआं निकलते देखा.

यात्री टमी रिचर्डस ने केओसीओ टीवी को बताया कि अचानक से मेरी खिड़की के बाहर तेज धमाका हुआ और फिर विमान थरथराने लगा. बीच उड़ान में विमान की खिड़की से लिए गए फोटो के मुताबिक, इंजन के ढक्कन के हिस्से अलग हो गए. एक अन्य फोटो में दिखता है कि विमान के ढ़ांचे का धातु का एक हिस्सा अलग हो गया है.

एयरलाइंस ने एक बयान में कहा कि न्यू ऑरलियन्स से ऑरलैंडो जाने वाली 3472 उड़ान के कप्तान ने रविवार को इसका मार्ग बदलकर पैंसकोला ले जाने का फैसला किया, क्योंकि इसके एक नंबर के इंजन में तकनीकी खराबी आ गई थी. सुबह 9.40 बजे विमान पैंसकोला अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर बिना किसी दुर्घटना के सुरक्षित उतर गया.

बयान में कहा गया है कि शुरुआती रिपोर्टें संकेत देती हैं कि 99 यात्रियों और चालक दल के पांच सदस्यों में से कोई जख्मी नहीं हुआ.

Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment