बहन प्रियंका पर सबसे ज्यादा भरोसा-Priyanka Gandhi Up Election

लखनऊ : कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को अपनी बड़ी बहन प्रियंका गांधी को लेकर कहा है कि वे चाहते हैं कि उनकी बहन राजनीति में आएं लेकिन राजनीति में कदम रखने का फैसला उनका खुद का होगा. इस संबंध में आज अंग्रेजी अखबार टाइम्‍स ऑफ इंडिया ने खबर छापी है. अखबार से बातचीत के क्रम में राहुल गांधी ने कहा कि यदि मैं सबसे ज्यादा किसी पर भरोसा करता हूं तो वह हैं मेरी बहन प्रियंका गांधी... मैं चाहता हूं कि वह राजनीति में सक्रिय भूमिका नि भायें लेकिन यह फैसला उनको करना है कि कब और कैसे वह राजनीति में कदम रखेंगी.

अखबार से बातचीत के दौरान राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी किसानों के प्रति असंवेदनशील हैं. उन्‍होंने कहा कि पीएम मोदी को आरएसएस ने झूठ बोलने में माहिर बनाया है ,साथ ही कहा कि वे एक ऐसी मशीन हैं जो सेल्‍फी लेने और झूठे वादे करने में महान है. राहुल ने यूपी चुनावों के साम्‍प्रदायिक रंग लेने का अनुमान लगाते हुए कहा कि भाजपा और आरएसएस को हिंसा और नफरत फैलाने में महानता हसिल है.

बसपा के साथ गठबंधन के संबंध में राहुल गांधी ने कहा कि उत्‍तर प्रदेश में कांग्रेस के सरकार बनाती साफ नजर आ रही है. मायावती और मुलायम सिंह यादव दोनों को चुनाव में कोई भाव नहीं देगा. उन्होंने कहा कि बांटने वाली राजनीति के चलते यूपी में काफी पैदा हो चुकी है जिसे खत्म केवल कांग्रेस कर सकती है. मेरा मानना है कि कांग्रेस के पास यूपी को बदलने की क्षमता है. यदि हम लोगों को यह भरोसा दिला सकें कि हम यह कर सकते हैं तो यूपी को इस कीचड़ से बाहर निकाला जा सकता है.

यूपी में कांग्रेस के प्रचार में प्रशांत किशोर की भूमिका पर राहुल ने बताया कि पार्टी की रणनीति कांग्रेस नेताओं ने तैयार की है. प्रशांत अभियान पर ध्‍यान देते हैं और इनपुट देते हैं. 
Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment