नवजोत सिंह सिद्धू ने की अपनी पार्टी का ऐलान -Sidhu Join Aawaz E Punjab

भाजपा के पूर्व सांसद और क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू ने आज सभी अटकलों पर विराम लगाते हुए पूर्व हॉकी खिलाडी परगट सिंह और निर्दलीय विधायक सिमरजीत सिंह बैंस के साथ एक नए फ्रंट के तौर पर पंजाब की राजनीति में उतरने की घोषणा की है। 9 सितंबर को नए राजनैतिक फ्रंट आवाज़-ए-पंजाब की ओपचारिक घोषणा की जायेगी। नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी ने एक पोस्टर को अपने फेसबुक वाल शेयर करके इसकी जानकारी को सार्वजनिक किया।

जुलाई में बीजेपी से नाता तोड़ चुके नवजोत सिंह सिद्धू के पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी (आप) से जुड़ने की खबर थी। फिर सूत्रों के हवाले से खबर आई कि उनकी और आम आदमी पार्टी के बीच में कई मुद्दों को लेकर मतभेद की वजह से वह आप से नहीं जुड़ पाए। बताया गया कि क्रिकेट से राजनीति में आए पूर्व बीजेपी सांसद सिद्धू ने आप से उन्हें सीएम कैंडिडेट बनाने और अपनी पत्नी नवजोत कौर को भी टिकट देने की मांग की।

आप से कई जुड़े सूत्रों के अनुसार उनकी इन मांगों पर अड़े रहने के चलते पार्टी से उनकी बातचीत अटक गई है। पंजाब की राजनीति को लेकर सिद्धू लगातार भाजपा में अपने आप को दबा हुए महसूस कर रहे थे। अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बीजेपी आलाकमान ने सिद्धू को राज्‍यसभा सदस्‍यता देकर संतुष्‍ट करने का प्रयास भी किया, लेकिन राज्यसभा सदस्यता लेने के महीने भर के भीतर ही उन्होंने पार्टी और सांसद पद से स्तीफा दे दिया था।
Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment