पंपोर :कल से इमारत में छि‍पे हैं फिदायीन और सेना के बिच हो रही हैं फायरिंग - Pampore militants attack govt building kashmir

जम्मू-कश्मीर के पंपोर में पिछले 24 घंटे से आतंकियों के साथ सुरक्षाबलों की मुठभेड़ जारी है. आतंकी उद्यमिता विकास संस्थान (ईडीआई)  नाम की सरकारी इमारत में छिपकर फायरिंग कर रहे हैं. इस हमले में सोमवार को 2 जवान जख्मी हुए हैं. आतंकियों को मारने के लिए आज कमांडो ऑपरेशन या इमारत उड़ाने का फैसला लिया जा सकता है. प्राप्त जानकारी के अनुसार रात में करीब 12 बजे और दो बजे दो बार भारी फायरिंग की आवाज सुनी गई.

उल्लेखनीय है कि सोमवार सुबह 6. 30 बजे के बाद से यह सरकारी इमारत आतंकियों के कब्जे में है. शक है कि बिल्डिंग के सातवें फ्लोर पर 2-3 आतंकी छुपे हो सकते हैं. आठ महीने से भी कम समय में परिसर पर यह दूसरा आतंकी हमला है.

इस हमले के संबंध में एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि दो से तीन आतंकवादी सोमवार तडके उद्यमिता विकास संस्थान (ईडीआई) परिसर की एक इमारत में घुस गये. अधिकारी ने बताया कि आतंकवादी शायद नदी के किनारे की तरफ से परिसर में घुसे लेकिन अभियान पूरा होने के बाद ही कुछ पता चल सकेगा. उन्होंने बताया कि परिसर में घुसने के बाद आतंकियों ने पुलिस और सुरक्षा बलों का ध्यान खींचने के लिए छात्रावास के एक कमरे में कुछ गद्दों में आग लगा दी. भवन से धुआं उठने के चंद मिनट के भीतर ही सुरक्षा बल वहां पहुंच गए.

सुरक्षा बलों ने आतंकियों को मार गिराने के लिए मोर्टार गोले, हल्के मशीन गन और छोटे हथियारों का इस्तेमाल किया लेकिन अब तक सफलता नहीं मिली है. उन्होंने बताया कि ईडीआई परिसर की घेराबंदी कर दी गयी है और मंगलवार तक अभियान चल सकता है. उन्होंने बताया, ‘‘रात के दौरान आतंकी भाग नहीं पाएं इसलिए परिसर के आसपास नजर रखी गई.''

गौर हो कि आतंकियों ने इसी साल फरवरी में भी ईडीआई भवन को निशाना बनाया था. उस वक्त 48 घंटे तक चले अभियान में दो युवा सैन्य अधिकारियों सहित पांच सुरक्षाकर्मी और संस्थान का एक कर्मचारी मारा गया था और तीन आतंकियों को मार गिराया गया था.

Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment