बीसीसीआई और लोढ़ा कमेटी की खींचतान पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आज - supreme court may announce important decision for BCCI

शुक्रवार का दिन भारतीय क्रिकेट के लिए बेहद अहम होने वाला है. लंबे समय से चल रही बीसीसीआई और लोढ़ा कमेटी के सुधार लागू करने की खींचतान में सुप्रीम कोर्ट अपना अहम फैसला सुना सकता है. गुरुवार को सुनवाई के दौरान अदालत ने बीसीसीआई से 'अंडरटेकिंग'‘मांगी थी. लेकिन बीसीसीआई के वकील कपिल सिब्बल ने देने से इनकार कर दिया.

बीसीसीआई में सुधारों को लेकर चल रही सुनवाई पर सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को अपना अंतरिम फैसला सुरक्षित रख लिया था. सुप्रीम कोर्ट ने दो टूक कहा था की आप बीसीसीआई पदाधिकारियों से शुक्रवार तक निर्देश ले कर आएं और बताएं की लोढ़ा कमेटी की सिफारिशें आप पूरी तरह मान रहे हैं या नहीं वरना हम समिति के कहे मुताबिक राज्य क्रिकेट संघों को जारी होने फंड पर रोक लगाने का आदेश देंगे.

सुप्रीम कोर्ट मौजूदा अधिकारियों को हटाकर नई व्यवस्था को लागू करने का आदेश दे सकता है. यदि शुक्रवार सुबह बोर्ड की तरफ से लोढ़ा समिति की सभी सिफारिशों पर अमल का लिखित आश्वासन दिया जाता है, तब जरूर उसे सुप्रीम कोर्ट के कहर से निजात मिल सकती है. ऐसे में ये देखना बेहद दिलचस्प होगा की बीसीसीआई का अगला कदम क्या होगा.
Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment