कोर्ट की फटकार के बाद भी अनुराग ठाकुर नहीं हुए नरम, लोढ़ा समिति पर लगाये गंभीर आरोप

जयपुर : भारतीय क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष अनुराग ठाकुर ने आज कहा कि बीसीसीआई ने जस्टिस आर एम लोढ़ा समिति की अस्सी प्रतिशत सिफारिशें लागू कर दी है लेकिन तीन चार सिफारिशों के बारे में बातचीत के लिए समिति दो महीने से मिलने का समय नहीं दे रही है.
अनुराग ठाकुर का यह बयान वैसे वक्त आया है, जब कोर्ट ने उन्हें यह चेतावनी दी है कि वे कोर्ट में गलतबयानी ना करें, ऐसा करने से उनपर कोर्ट की अवमानना का मामला बनेगा और उन्हें जेल भी भेजा जा सकता है. कोर्ट के फैसले के बाद भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने अनुराग ठाकुर की जगह पूनम महाजन को भाजयुमो का अध्यक्ष भी नियुक्त कर दिया है.
ठाकुर ने आज यहां राजस्थान विश्वविद्यालय में लॉ कालेज छात्र संघ के कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि बीसीसीआई ने जस्टिस लोढा समिति की अस्सी प्रतिशत सिफारिशों को लागू कर दिया है लेकिन तीन चार सिफारिशें लागू करना संभव नहीं है जिस पर बातचीत के लिए समिति से समय मांगा है. उन्होंने कहा कि समिति ने दो महीने से समय नहीं दिया है.
विराट कोहली को एक दिवसीय क्रिकेट टीम कप्तान बनाने की एक छात्र की मांग पर बीसीसीआई अध्यक्ष ने कहा,‘‘ हिन्दुस्तान की खासियत है कि जिस व्यक्ति ने कभी क्रिकेट नहीं खेली , वे किसी को कप्तान बनाने के लिए कहते हैं तो कोई कहता है कि क्रिकेट ऐसे खेलों, कोई कहता है कि बीबीसीआई को ऐसे चलाओ.'
उन्होंने कहा ,‘‘ बीसीसीआई ने क्रिकेट में शानदार काम किया है और इसी ने ही राहुल द्रविड को नई जिम्मेदारी दी जिसका परिणाम हुआ कि युवा क्रिकेट खिलाडियों को अधिक अवसर मिले और करुण नायर जैसे कई युवा क्रिकेटर सामने आये.' उन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम की इंग्लैंड पर शानदार जीत के लिए विराट कोहली और उनकी टीम को बधाई देते हुए कहा कि भारत ने इंग्लैंड का सफाया कर दिया जिसके लिए विराट कोइली और उनकी टीम बधाई की पात्र है.
anurag-thakur-bcci-chief2
Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment