50 दिन से लगातार दिल्ली में सफाई कर्मचारियों का प्रदर्शन, नही मिला वेतन - Protest from 50 days in delhi by sanitary workers

पूर्वी दिल्ली निगम के सफाई कर्मचारियों ने गुरुवार को राजघाट पर जोरदार प्रदर्शन किया. सफाई कर्मचारी बीते कई दिनों से अपनी मांगों को लेकर संघर्ष कर रहे हैं. दिल्ली में कई बार उन्होंने सरकार के दफ्तरों पर कूड़ा फेककर प्रदर्शन भी किया है.

इस बार सफाई कर्मचारियों ने एक अलग अंदाज में विरोध जताया. सफाई कर्मचारियों ने अर्ध नग्न होकर प्रदर्शन किया. यही नहीं कर्मचारियों ने पुलिस द्वारा की गई बेरीकेडिंग को तोड़कर सचिवालय तक पहुंचने की कोशिश भी की लेकिन पुलिस ने उनकी इस कोशिश को नाकाम कर दिया. इन सफाई कर्मचारियों के प्रदर्शन में कई महिलाएं भी शामिल हुईं. कर्मचारी अभी भी अपनी मांगों को लेकर अड़ें हुए हैं.

दरअसल सफाई कर्मचारियों की सैलरी एक बार फिर रोक दी गई है. कर्मचारियों के बकाया एरियर और डीए अभी भी नहीं दिए गए हैं.

मजदूर संघ के अध्यक्ष संजय गहलोत का कहना है कि सरकार और निगम कोई भी हमारी मांगों को लेकर तैयार नहीं है. उनका कहना है कि हमारे प्रदर्शन को 50 दिन पूरे हो गए हैं. लेकिन हमारी मांगें पूरी नहीं की गईं हैं. बता दें कि अगले ही महीने निगम चुनाव होने वाले हैं ऐसे में कर्मचारी वोट देने से पहले विचार करेंगे.
Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment