ओ पन्‍नीरसेल्‍वन ने राज्‍यपाल विद्यासागर राव से राजभवन में मुलाकात की - c vidyasagar rao to meet panneerselvam

चेन्नई: तमिलनाडु में सत्‍तारूढ़ अन्‍नाद्रमुक के भीतर बढ़ती आंतरिक कलह और पल-प्रतिपल बदलती सियासी स्थितियों के बीच कार्यवाहक मुख्‍यमंत्री ओ पन्‍नीरसेल्‍वन ने राज्‍यपाल विद्यासागर राव से राजभवन में मुलाकात की. पन्‍नीरसेल्‍वम और राज्‍यपाल विद्यासागर राव की मुलाकात करीब 15 मिनट चली जिनमें से 5 मिनट तक दोनों की अकेले में बातचीत हुई. सूत्रों ने बताया कि पन्‍नीरसेल्‍वम में राज्‍यपाल को एक पिटीशन भी सौंपा जिसमें उन्‍होंने बताया है कि कैसे दबाव में उन्‍हें मुख्‍यमंत्री पद से इस्‍तीफा देना पड़ा. इससे पहले राज्‍यपाल से मुलाकात के बाद पत्रकारों से बात करते हुए पन्‍नीरसेल्‍वम ने कहा कि 'जल्‍द ही न्‍याय होगा.' उन्‍होंने उन सभी विधायकों को धन्‍यवाद भी दिया जो उनके साथ हैं. अन्‍नाद्रमुक के 10 नेता भी उनके साथ राजभवन गए जिनमें पार्टी के नंबर दो नेता ई मधुसूदनन भी शामिल थे.

शशिकला की भी आज राज्‍यपाल से मुलाकात होनी है लेकिन उन्‍हें बाद में समय दिया गया है. गौरतलब है कि अन्नाद्रमुक के शशिकला धड़े से जुड़े नेता चाहते हैं कि शपथ ग्रहण समारोह फौरन हो. शशिकला धड़े के एक नेता आरएस नवनीतकृष्णा ने पन्नीरसेल्वम पर हमला बोलते उन्हें अहसान फरामोश और स्वार्थी करार दिया. दूसरी ओर शशिकला कैंप के नेता थंबीदुरई ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात की और अपना पक्ष रखा है.

गौरतलब है कि राज्‍यपाल ने पहले कार्यवाहक मुख्‍यमंत्री को बुलाने का फैसला किया था. उनको शाम पांच बजे बुलाया गया था और उसके बाद अपने समर्थक विधायकों का दावा करने वाली अन्‍नाद्रमुक की जनरल सेक्रेट्री शशिकला को मिलने का समय दिया गया. शशिकला अब शाम सात बजे गवर्नर से मिलेंगी. हालांकि पहले इस तरह की मीडिया रिपोर्ट आ रही थीं कि वह पहले गवर्नर से मिलने वाली हैं. इससे पहले आज दोपहर में अन्‍नाद्रमुक में शीर्ष नेतृत्‍व के लिहाज से नंबर दो की हैसियत रखने वाले ई मधूसूदनन ने शशिकला का साथ छोड़ते हुए पन्‍नीरसेल्‍वम का साथ देने का फैसला किया है.

ओ पन्‍नीरसेल्‍वम की बगावत के बाद तमिनाडु की सियासत में पल-प्रतिपल हालात बदल रहे हैं. पन्‍नीरसेल्‍वम ने आज कहा कि जयललिता के पोएस गार्डन आवास को स्‍मारक में तब्‍दील कर दिया जाना चाहिए. अभी इस घर में शशिकला रहती हैं. इससे पहले बुधवार को नाटकीय घटनाक्रम के हत शशिकला ने अपने समर्थन में 130 विधायकों को बसों में अज्ञात स्‍थान पर भेज दिया है. माना जा रहा है कि उनके मोबाइल फोन भी ले लिए गए हैं.
Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment