वीरेंद्र सहवाग का रिकॉर्ड तोड़ दिया है विराट कोहली ने - Virat kohli break record of Sahwag

बांग्लादेश के खिलाफ इकलौते टेस्ट में विराट कोहली ने वीरेंद्र सहवाग का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. सहवाग के नाम एक होम सीजन में सर्वाधिक रन बनाने का कीर्तिमान था. जिन्होंने 2004-05 के होम सीजन में 1105 रन बनाए थे. विराट ने उस आंकड़े को अब पार कर लिया है. भारत ने लंच तक 4 विकेट पर 477 रन बना लिए हैं. कप्तान विराट कोहली 191 रन बना चुके हैं. ऋद्धिमान साहा दूसरे छोर पर हैं.

दूसरे दिन भारत ने अच्छी शुरुआत की. अंजिक्य रहाणे ने शानदार वापसी करते हुए अपने टेस्ट करियर का 10 वां अर्धशतक जमाया. उन्होंने 82 रन की पारी खेली. उन्हें तैजुल इस्लाम ने मेहदी हसन के हाथों लपकवाया. रहाणे और विराट के बीच चौथे विकेट के लिए 222 रन की साझेदारी हुई, जो बांग्लादेश के खिलाफ रिकॉर्ड है.

हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशल स्टेडियम में कप्तान विराट कोहली और मुरली विजय के शतकीय प्रहारों के अलावा चेतेश्वर पुजारा (83 रन) की पारी की बदौलत भारत पहले दिन का खेल समाप्त होने तक भारत ने अपनी पहली पारी में 3 विकेट पर 356 रन बनाए. विराट कोहली 111 और अंजिक्य रहाणे 45 रन बना कर खेल रहे हैं. विराट ने बांग्लादेश के गेंदबाजों की जम कर परीक्षा ली और अपने टेस्ट करियर का 16 वां शतक जमाया. 54वां टेस्ट खेल रहे विराट ने अपनी नाबाद शतकीय पारी के दौरान 12 चौके लगाए हैं.

पहले दिन चाय काल के बाद सलामी बल्लेबाज मुरली विजय शतक पूरा करने में कामयाब रहे. 48वें टेस्ट में उनका यह 9वां शतक रहा. उन्हें तैजुल इस्लाम ने तीसरे विकेट के रूप में आउट किया. विजय ने 160 गेंदें खेलीं, जिनमें उनके 12 चौके और एक छक्का शामिल रहे. विराट कोहली के साथ उन्होंने 54 रन जोड़े.
Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment