ऐपल के को फाउंडर स्टीव वॉजनिएक ने की भविष्वानी , 2075 तक बने रहेंगे ऐपल , गूगल और फेसबुक - steve wozniak says apple, google and facebook to last till 2075

नई दिल्ली: दुनिया की तीन बड़ी टेक्नॉलॉजी कंपनी ऐपल, गूगल और फेसबुक 2075 तक चलेंगी. ऐसा कहना है ऐपल के को फाउंडर स्टीव वॉजनिएक का. फिलहाल ये तीनों कंपनियां लगातार तरक्की कर रही हैं और लोगों के मन में यह सवाल हमेशा बना रहता है कि गूगल कब तक नंबर-1 रहेगा. या फिर ऐपल की बादशाहत कब तक कायम रहेगी.




USA Today को हाल में दिए एक इंटरव्यू में स्टीव वॉजनिएक ने कहा , ‘IBM की तरह ऐपल भी लंबे समय तक चलने वाली कंपनी है. ऐपल कैश को देखिए, यह किसी में भी निवेश कर सकते हैं. यह अजीब होगा अगर आप यह ऐपल को 2075 में न देखें. क्योंकि यह तब भी रहेगी.’

1976 में स्टीव जॉब्स और स्टीव वॉजनिएक ने ऐपल की शुरुआत की थी जो आज दुनिया की नंबर-1 टेक्नॉलोजी कंपनी है. वॉजनिक ने न सिर्फ ऐपल की भविष्वानी की है, बल्कि उन्होंने कहा है कि 2075 तक गूगल और फेसबुक भी बने रहेंगे.

गौरतलब है कि अमेरिका में हर साल तीन दिन की सिलिकॉन वैली कॉमिक कॉन कॉन्फ्रेंस होती है. इस साल का थीम The Future of Humanity: Where will we be in 2075? है. इस कॉन्फ्रेंस में पॉप कल्चर और टेक्नॉलॉजी को एक्स्प्लोर किया जाता है.

स्टीव वॉजनिएक ने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के फ्यूचर के बारे में भी बात की है. उन्होंने कहा कि हर शहर में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस उपलब्ध होंगे. कस्टमर्स स्मार्ट वॉल से बात चीत कर रहे होंगे और एंटरटेनमेंट और कम्यूनिकेशन के लिए भी दूसरे सर्फेस से इंटरऐक्ट कर रहे होंगे.

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के जरिए मेडिकल डिवाइस खुद से लोगों की जांच पड़ताल करेंगी इतना ही नहीं बिना डॉक्टर के मरीज को प्रेस्क्रिप्शन भी दिए जाएंगे. वॉजनिक के मुताबिक शहरों के लिए रेगिस्तान बेहतर जगह माने जाएंगे और लोग वहां रहना पसंद करेंगे. उन्होंने कहा है, ‘हाउसिंग समस्या नहीं होगी और लोगों के पास खास तरीके के वियरेबल होंगे जिसके जरिए वो कहीं भी रहने के लायक होंगे’.





Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment