ताहिर ने भारतीय लड़की उज़्मा के साथ जबरदस्ती निकाह किया. वापसी की दस्तावेज़ पूरा होने तक भारतीय उच्चायोग की शरण में - Indian woman married to pakistani man seeks help

नई दिल्ली: ताहिर ने मुझसे गन प्वाइंट पर निकाह किया. भारतीय लड़की उज़्मा ने इस्लामाबाद में मजिस्ट्रेट के सामने यही बयान दिया है. दो पन्ने के अपने लिखित बयान में उज़्मा ने मलेशिया में ताहिर से हुई दोस्ती से लेकर पाकिस्तान में ताहिर के गांव तक पहुंचने की अपनी पूरी दास्तान पेश की है. उसके मुताबिक़- ताहिर को दोस्त मान कर उस पर भरोसा किया लेकिन उसने न सिर्फ उसके साथ शारीरिक जबरदस्ती की बल्कि जबरन निकाह भी किया. अब वह ताहिर के गांव नहीं जाना चाहती. वह भारतीय उच्चायोग से तब तक नहीं निकलना चाहती जब तक उसकी वापसी के दस्तावेज़ पूरे न हो जाएं. वह अपने मुल्क लौटना चाहती है.

भारत से पाकिस्तान गई उज़्मा 5 मई से इस्लामाबाद के भारतीय उच्चायोग में शरण लिए हुई है. वह 1 मई को ताहिर के बुलावे पर पाकिस्तान गई थी. ताहिर के साथ उसका निकाहनामा 3 मई का है. उज़्मा का कहना है कि दिल्ली से भाई ने जो पैसे भेजे थे उसे लेने वह भारतीय उच्चायोग गई थी जो ताहिर ने मंगवाए थे.

इससे पहले ताहिर ने पुलिस में एफआईआर दर्ज कराई कि जब वह अपने लिए भारत का वीज़ा हासिल करने उज़्मा के साथ भारतीय उच्चायोग गए तो उच्चायोग ने उज़्मा को जबरन रोक लिया. इसके बाद यह मामला पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय तक चला गया. उच्चायोग की तरफ से उज़्मा के वहां होने की पुष्टि की गई लेकिन कहा गया कि उसने ख़ुद ही शरण और मदद मांगी है. उज़्मा के आग्रह पर उच्चायोग उसे सुरक्षित अपने देश वापस लौटने की व्यवस्था में लगा है.
Share on Google Plus

0 comments:

Post a comment