टू चाइल्ड पॉलिसी के कार्यालय का उद्घाटन हुआ - 2 Child Policy Office

नई दिल्ली। भारत की लगातार बढ़ती जनसंख्या की वजह से जीवन के प्रत्येक क्षेत्र में व्याप्त समस्याओं से देश का हर चिंतनशील व्यक्ति उद्वेलित है और इसके समाधान के लिए भारत सरकार की तरफ आशा भरी नजरों से इस उम्मीद के साथ देख रहा है कि सरकार द्वारा कोई त्वरित पहल हो एवं भारत के नागरिकों को एक तर्कसंगत समाधान प्राप्त हो सके।
संस्था के अध्यक्ष विराट सिंह ने बताया कि सर्वप्रथम 8 अगस्त 2015 और 17 दिसंबर 2015 को जिलाधिकारी गाजियाबाद के माध्यम से ज्ञापन सौंपा जा चुका है। दिनांक 8 अगस्त 2015, 12 दिसंबर 2015 को जिलाधिकारी, गाजियाबाद के माध्यम से 26 जून 2016, 25 सितंबर 2016 को जंतर मंतर पर धरने के माध्यम से 16 दिसंबर 2016 को देश के अधिकांश जिलों के जिलाधिकारियों के माध्यम से और इसी वर्ष अप्रैल माह में देश के विभिन्न राज्यों के विधायकों एवं सांसदों के माध्यम से प्रधानमंत्री, भारत सरकार को उपरोक्त मांग के ज्ञापन सौंपे जा चुके हैं।
उसके अलावा 26 जून 2016 और 25 सितंबर 2016 को विशाल धरना प्रदर्शन जंतर मंतर पर किया जा चुका है और प्रधानमंत्री जी और राष्ट्रपति महोदय के माध्यम से ज्ञापन सौंपा गया, इस कानून की मांग हेतु। 16 दिसंबर 2016 को देश के अधिकांश जिलों के जिला अधिकारियों के माध्यम से प्रधानमंत्री जी को ज्ञापन दिया गया इस कानून के मांग हेतु। इस विषय में सुनील जी, वीरेन्द्र सिंह ने बताया कि टू चाइल्ड पॉलिसी की ओर से पूरे देश में लगातार प्रदर्शन एवं जागरुकता अभियान चलाया जा रहा है देश के विभिन्न राज्यों जिनमें उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, राजस्थान, हरियाणा, दिल्ली पंजाब, उत्तराखंड, महाराष्ट्र, बिहार, झारखंड, तमिलनाडु, छत्तीसगढ़, जम्मू कश्मीर आदि शामिल हैं से जागरुक एवं राष्ट्रभक्त लोग इस कानून के पूरजोर मांग हेतु एकजुट हो रहे हैं।


Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment