सुकमा में पुलिस और नक्सलियों के बीच चल रही मुठभेड़ में एसटीएफ के 5 जवान घायल - STF jawans injured in gunbattle with maoists in sukma

नई दिल्ली: छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में पुलिस और नक्सलियों के बीच चल रही मुठभेड़ में स्पेशल टास्क फोर्स के 5 जवान घायल हो गए हैं. तीन जवानों की स्थिति नाजुक बताई जा रही है.

चिंतागुफा पुलिस थाना क्षेत्र के आंतरिक वन में एक संयुक्त टीम और नक्सलियों के बीच फायरिंग जारी है. संयुक्त दल, जिसमें एसटीएफ, जिला रिजर्व गार्ड (DRG) और कोबरा शामिल हैं, का एंटी नक्सल ऑपरेशन चल रहा था. डीआईजी ने बताया कि जब जवानों पर हमला हुआ तो उन्होंने चिंतागुफा के दक्षिणी हिस्से में जंगले की एक पट्टी में घेराबंदी कर ली थी. इसके जवाब में जवानों ने भी ​न​नक्सलियों पर फायरिंग की. डीआईजी ने कहा कि मुठभेड़ की सूचना मिलने पर जवानों के लिए मदद भेज दी गई और घायल जवानों को वहां से निकालने की कोशिश की जा रही है.

इसी साल अप्रैल के महीन में सुकमा में हुए नक्सली हमले में सीआरपीएफ के 25 जवान शहीद हो गए थे. सुकमा में करीब 300 नक्सलियों ने हमला किया था. जिसमे सीआरपीएफ के 25 जवान शहीद हो गए थे और 7 जख्मी हुए थे.

अभी हाल ही में सुकमा जिले में पुलिस दल ने 13 नक्सलियों को गिरफ्तार किया था. पकड़े गए 11 नक्सलियों पर बुरकापाल हमले में शामिल होने का आरोप है. गिरफ्तार नक्सलियों के खिलाफ पुलिस दल पर हमला समेत अन्य मामले दर्ज हैं. उनको स्थानीय अदालत में पेश किया गया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया.
Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment