कांग्रेस के नेता संजय निरुपम का बिग बी को जीएसटी का प्रचार न करने की नसीहत - sanjay nirupam amitabh bacchan gst promotion

मुंबई: महाराष्ट्र कांग्रेस के नेता संजय निरुपम ने महानायक अमिताभ बच्चन को लेकर बड़ा बयान दिया है. निरुपम ने बिग बी को जीएसटी का प्रचार न करने की नसीहत दी है.

कांग्रेस नेता ने कहा कि केंद्र सरकार जिस रूप में जीएसटी लागू करने की योजना बना रही है, उससे काफी लोग नाराज हैं. उन्होंने कहा कि जीएसटी के प्रारूप को लेकर व्यापारियों में गुस्सा है. इसलिए इसके लागू होने पर विरोध प्रदर्शन होंगे. ऐसे में अमिताभ बच्चन जीएसटी का प्रचार करना बंद कर दें.

बता दें कि बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन को जीएसटी का ब्रांड एंबेसडर बनाया गया है. जीएसटी से जुड़े कई सरकारी विज्ञापनों में भी अमिताभ उसका प्रमोशन करते नजर आते हैं.

एक राष्ट्र एक कर के सपने को पूरा करने वाला गुड्स एंड सर्विसेज टैक्स-GST 1 जुलाई से लागू होने वाला है. पूरे देश में इस नई कर व्यवस्था को लागू करने के लिए मोदी सरकार ने पूरी तैयारी कर रखी है. जीएसीटी लागू करने के लिए 30 जून को आधी रात में संसद में विशेष आयोजन किया जाएगा.

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने बताया था कि जीएसटी पर कई सरकारों ने अहम भूमिका निभाई है, लगभग सभी राज्यों में इसको लेकर कानून पारित हो चुका है.


GST काउंसिल ने सैकड़ों फैसले लिए हैं. 30 जून को इस पर संसद का विशेष सत्र बुलाया गया है. सरकार के मुताबिक 30 जून की देर शाम जीएसटी को आधिकारिक तौर पर लॉन्च किया जाएगा. इस सत्र में जीएसटी काउंसिल के सभी सदस्य, सभी सांसद मौजूद रहेंगे.
Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment