8 करोड़ रुपये होगा रवि शास्त्री का सालाना वेतन - ravi shastri fee as coach 8 crore rupee anil kumble bcci

नई दिल्ली: कप्तान विराट कोहली की पहली पंसद रवि शास्त्री अब भारतीय टीम के कोच बन चुके हैं. वहीं रवि शास्त्री को भी अब उनकी पसंदीदा टीम भी मिल गई है. शास्त्री की मर्जी के अनुसार, भरत अरुण गेंदबाजी कोच बन गए हैं और आर. श्रीधर फील्डिंग कोच बन गए हैं. वहीं खबर है कि रवि शास्त्री का सालाना वेतन लगभग 8 करोड़ रुपये होगा, जो कि अनिल कुंबले से कहीं ज्यादा होगा.

आपको बता दें कि पूर्व कोच अनिल कुंबले को लगभग साढ़े 6 करोड़ रुपये मिलते थे. इसका मतलब रवि शास्त्री को अनिल कुंबले से लगभग 1.5 करोड़ रुपये ज्यादा मिलेंगे. इस सब के बीच सबसे अहम बात ये है कि कुंबले ने अपने वेतन में जितनी बढ़ोतरी की मांग की थी, रवि शास्त्री को उतना ही वेतन बढ़ा कर दिया गया है. तीन अन्य कोच भरत अरूण, आर श्रीधर और संजय बांगड को दो से तीन करोड़ रुपये के बीच मिलने का अनुमान है.

टीम इंडिया के नए हेड कोच रवि शास्त्री ने मंगलवार को बीसीसीआई की प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह कहा कि राहुल द्रविड़ और जहीर खान दोनों ही बेहतरीन और अनुभवी क्रिकेटर्स हैं और अगर वो टीम इंडिया को किसी भी तरह की कोई सलाह देते हैं, तो वो भारतीय टीम के लिए बहुत कीमती होगी.

इसके अलावा फिलहाल ये साफ नहीं हो पाया है कि राहुल द्रविड़ और जहीर खान की टीम इंडिया के कोचिंग स्टाफ में क्या भूमिका होगी. आपको बता दें कि, रवि शास्त्री बतौर गेंदबाजी कोच भरत अरुण को टीम के साथ जोड़ना चाहते थे. क्योंकि ऐसी ख़बरें थी कि जहीर खान गेंदबाजी कोच के रूप में टीम इंडिया को सिर्फ 150 दिन ही दे पाएंगे. इस वजह से टीम इंडिया के फुल टाइम गेंदबाजी कोच के रूप में भरत अरुण के चुने जाने की पूरी उम्मीद थी. 54 साल के भरत अरुण अब श्रीलंका दौरे पर टीम इंडिया के गेंदबाजी कोच की कमान संभालेंगे.


भरत अरुण ने 1986 में गेंदबाज के तौर पर अपना टेस्ट और वनडे डेब्यू किया. अरुण महज दो टेस्ट और चार वनडे ही खेल पाए थे. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के छह मैचों के करियर में उनके नाम कुल पांच विकेट ही हैं.
Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment