दंगल जैसे धाकड़ फिल्म को IIFA अवॉर्ड नहीं - dangal dont nominate in awards in iifa 2017

नई दिल्ली: आमिर खान की दंगल को जिस तरह तारीफ मिली और जैसे फिल्म ने धाकड़ कमाई की, उससे लग रहा था कि हाल में हुए IIFA में फिल्म ही छाई रहेगी. लेकिन नतीजे इससे उलट ही रहे.

ऐसे सभी आमिर और उनकी फिल्म की उपेक्षा करने के लिए सभी IIFA के आयोजकों की आलोचना कर रहे थे. सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष पहलाज निहलानी ने तो इसे अंतर्राष्ट्रीय तमाशा तक कह दिया. बात बढ़ती देखकर अब दंगल को अवॉर्ड नहीं दिए जाने पर IIFA के आयोजकों की ओर से मामले में सफाई दी गई है.



अवॉर्ड्स पर उठ रहे सवालों पर IIFA के आयोजकों ने कहा है कि दंगल के निर्माताओं ने 18वें आईफा अवॉर्ड्स के लिए अपनी फिल्म को नॉमिनेट ही नहीं करवाया था. आयोजकों के हवाले से कहा गया है- हमारी ओर से IIFA के फॉर्म को विभिन्न प्रोडक्शन हाउस में भेजा जाता है. वे इसे भरकर वापस भ्रेजते हैं और इनके बेस पर वोटिंग करवाई जाती है. लेकिन दंगल के निर्माताओं ने फिल्म का फॉर्म भरकर हमें भेजा ही नहीं.


आमिर खान की 'दंगल' ने भारत में तो जबरदस्त कमाई की ही थी और इसके बाद चीन के बॉक्स ऑफिस पर भी कमाई के रिकॉर्ड बनाए. वैसे 'दंगल' पहली भारतीय फिल्म है, जिसे चीन में सबसे ज्यादा स्क्रीन्स मिले हैं. 'दंगल' चीन के 7000 स्क्रीन्स में रिलीज हुई थी. वहीं दंगल चीन में पहले वीकेंड पर सबसे ज्यादा कमाई वाली फिल्म भी है.
Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment