सीएसी के अधिकारक्षेत्र में केवल कोच चुनना था, न कि सपोर्ट स्टाफ: बीसीसीआई - bcci reverse its decision on team india supporting staff

नई दिल्ली: टीम इंडिया के सपोर्ट स्टाफ पर लगातार घमासान जारी है.ताजा घटनाक्रम के तहत बीसीसीआई ने सहायक कोच के सिलेक्शन पर अपने कदम पीछे खींच लिए हैं. क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) द्वारा सहायक कोचों की नियुक्ति पर प्रशासनिक समिति (सीओए) द्वारा सवाल खड़े करने के बाद यह 'फैक्ट' सामने आया है.

सूत्रों के मुताबिक, बीसीसीआई के बयान में यह बदलाव पूर्व सीएजी और प्रशासनिक समिति के अध्यक्ष विनोद राय के हस्तक्षेप के बाद हुआ है. सीओए ने स्पष्ट कर दिया था कि सीएसी के अधिकारक्षेत्र में केवल कोच चुनना था, न कि सपोर्ट स्टाफ.

इससे पहले बीसीसीआई ने रवि शास्त्री को कोच बनाने के साथ यह भी घोषणा की थी कि जहीर खान टीम के गेंदबाजी कोच होंगे, जबकि राहुल द्रविड़ विदेशों दौरों पर बल्लेबाजी कोच होंगे. दरअसल, सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित प्रशासनिक समिति के अध्यक्ष विनोद राय ने कहा था कि सीएसी ने अपने अधिकार क्षेत्र से बाहर जाकर सपोर्ट स्टाफ चुने हैं.

इसके बाद ही बीसीसीआई ने नया बयान जारी कर दिया. इसमें यह साफ किया गया कि सपोर्ट स्टाफ के मुद्दे पर भारतीय टीम और कोच रवि शास्त्री के कहने पर ही कोई निर्णय लिया जाएगा. गुरुवार को जारी प्रेस विज्ञप्ति में कंसल्टेंट के तौर पर जहीर खान और राहुल द्रविड़ के नाम नहीं हैं.
Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment