उत्तर कोरिया गुआम पर मिसाइल छोड़ता है तो उसे अमेरिकी क्षेत्र में पहुंचने में महज 14 मिनट लगेंगे - north korea plans to attack ballistic missile to reach guam in us in 14 minutes

वाशिंगटन: अगर उत्तर कोरिया गुआम पर मिसाइल छोड़ता है तो उसे अमेरिकी क्षेत्र में पहुंचने में महज 14 मिनट लगेंगे. इस द्वीप (गुआम) की होमलैंड सुरक्षा प्रवक्ता ने यह बताया. 'पैसिफिक डेली न्यूज' के मुताबिक, जेना गेमिंड ने गुरुवार को प्रेस ब्रीफिंग के दौरान बताया कि निवासियों को 15 ऑल-हैजर्ड्स अलर्ट वार्निग सिस्टम सायरन के जरिए सूचित किया जाएगा, जो द्वीप के निचले इलाकों में स्थित है.



गेमिंड की यह टिप्पणी उत्तर कोरिया द्वारा गुरुवार सुबह गुआम के पास चार अंतरमहाद्वीपीय मिसाइलों के जरिए हमला करने की योजना बनाए जाने की घोषणा करने के बाद आई है, जहां 7 हजार अमेरिकी सैनिक तैनात हैं. गेमिंड ने कहा, "हमारे कार्यालय को सेना अधिसूचित करेगी और जनता को संदेश भेजने के लिए सभी जनसंचार माध्यमों का उपयोग किया जाएगा."



उन्होंने बताया कि सूचना का प्रसार करने के लिए स्थानीय मीडिया, गांव के महापौरों, सोशल मीडिया का इस्तेमाल किया जाएगा. प्रवक्ता के मुताबिक, "अगर आप सायरन सुनते हैं तो आगे के निर्देशों को जानने के लिए स्थानीय मीडिया रेडियो, टेलीविजन, प्रिंट का उपयोग करें."



न्यूज एजेंसी रायटर के मुताबिक उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग ने अमेरिकी द्वीप गुआम की तबाही के समय का ऐलान कर दिया है. हमले के तय कार्यक्रम के मुताबिक उत्तर कोरिया बैलेस्टिक मिसाइलों से अमेरिका के इस द्वीप पर हमला करेगा. उत्तर कोरियाई सरकार की समाचार एजेंसी केसीएनए ने कोरियन पीपुल्स आर्मी कमांडर के हवाले से बताया है कि गुआम को निशाने पर लेने की योजना अगस्त के मध्य तक पूरी कर ली जाएगी. इसके बाद देश के सर्वोच्च नेता किम जोंग के एक इशारे पर गुआम में बैलेस्टिक मिसाइलें तबाही मचा देंगी. 
Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment