माहौल को शांत करने के लिए त्रिवेणी महिला छात्रावास पहुंचे कुलपति प्रो गिरीश चंद्र त्रिपाठी - vice chancellor meets banaras hindu university students

बनारस: बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी में लाठीचार्ज और बवाल के बाद कुलपति प्रो गिरीश चंद्र त्रिपाठी माहौल को शांत करने के लिए त्रिवेणी महिला छात्रावास पहुंचे और उनकी समस्याएं सुनीं. डॉ. रायना सिंह को यूनिवर्सिटी का नया चीफ प्रॉक्टर बनाया गया है. छात्राओं पर लाठीचार्ज से उपजे विवाद के बीच यूनिवर्सिटी को महिला चीफ प्रॉक्टर मिली हैं.

मौजूद छात्राओं को प्राथमिकता के आधार पर सुरक्षा देने का आश्वासन दिया. साथ ही सुरक्षा से जुड़े मुद्दे पर विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से अब तक की गई कार्रवाई की जानकारी भी दी.

कुलपति ने बताया कि मुख्य द्वार सहित अन्य जगहों पर सीसीटीवी कैमरा लगवाया जा रहा है. बीएचयू मे महिला सुरक्षाकर्मियों की भी तैनाती की जायेगी. कैंपस में ख़राब स्ट्रीट लाइट्स को ठीक किया गया है.

उन्होंने यूनिवर्सिटी के योजनाओं को लेकर आगे बताया कि यूनिवर्सिटी कैंपस में सुरक्षा व्यवस्था को और दुरुस्त करने के लिए नई योजना बनायी जा रही है. जिसे जल्द लागू किया जायेगा.
Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment