ब्रिटेन में हुए सड़क हादसे में आठ भारतीय नागरिकों की मौत के मामले में ट्रक ड्राइवरों ने आरोप से किया इनकार - britain 8 indian nationals death case truck drivers refuse to accuse

लंदन: ब्रिटेन में अगस्त महीने में हुए सड़क हादसे में आठ भारतीय नागरिकों की मौत के मामले में दो ट्रक ड्राइवरों ने खतरनाक ढंग से वाहन चलाने के आरोप से इनकार किया है. दोनों ट्रक ड्राइवरों रिसजार्ड मासीराक और डेविड वागस्टाफ ने आज अदालत के समक्ष आरोप से इनकार किया. मासीराक पोलिश नागरिक है तथा वागस्टाफ ब्रिटेन का नागरिक है. बीते 26 अगस्त को दक्षिणी इंग्लैंड के न्यूपोर्ट पैगनेल के निकट सड़क हादसा हुआ था. अगस्त के  महीने में दक्षिणी इंग्लैंड के राजमार्ग पर दो ट्रकों की टक्कर के बीच एक मिनीबस के आ जाने से एक बड़ी सड़क दुर्घटना हो गई थी.



इसमें छह युवकों और दो महिलाओं की मौत हो गयी मरने वालों में भारतीय भी हैं. अधिकारियों ने बताया कि दुर्घटना शनिवार देर रात (27 अगस्त) को बकिंघमशायर में न्यूपोर्ट पगनेल के पास राजमार्ग एम1 पर हुई. हादसे में मरने वाले सभी लोग मिनीबस में थे जो दोनों ट्रकों के बीच कुचली गई. लंदन में भारतीय उच्चायोग ने कहा “इस दुर्घटना से प्रभावित होने वाले लोगों को हम हर संभव मदद पहुंचा रहे हैं.

घटनास्थल से दोनों ट्रक के चालकों को गिरफ्तार कर लिया गया. और उनपर खतरनाक ढंग से गाड़ी चलाने के कारण हुई मौतों का मामला दर्ज किया गया. थेम्स वैली पुलिस ने कहा कि 31 वर्षीय रिसजार्ड मासीअरक और 51 वर्षीय डेविड वागस्टाफ पर खतरनाक ढंग से वाहन चलाने से हुई आठ लोगों की मौत का आरोप लगाया गया.





मासीअरक पर तय सीमा से अधिक शराब पीकर लापरवाह ढंग से वाहन चलाने का भी आरोप लगाया गया . उसे पुलिस हिरासत में रखा गया और कल उसे हाई वाइकोंब मजिस्ट्रेट की अदालत के सामने पेश किया गया.  खतरनाक ढंग से वाहन चलाने के आरोपी वागस्टाफ को जमानत दे गई है और उसे 11 सितंबर को मिल्टन केयन्स मजिस्ट्रेट की अदालत के समक्ष प्रस्तुत होना है.
Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment