दूसरे चरण के चुनाव के लिए प्रचार रैलियां करेंगे मोदी और राहुल - modi and rahul campaigning for the second phase of polling

अहमदाबाद: गुजरात विधानसभा चुनाव में पहले चरण के लिए चुनाव प्रचार थमने के बाद कांग्रेस और बीजेपी ने दूसरे चरण के लिए अपनी ताकत झोंक दी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी शनिवार को दूसरे चरण के चुनाव के लिए प्रचार रैलियां करेंगे.

प्रधानमंत्री मोदी आज बडोली, आणंद, मेहसाणा, लुणावाडा में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. पीएम सबसे पहले सुबह करीब 9.30 बजे लुणावाडा, 11 बजे बडोली, दोपहर एक बजे आणंद और 3 बजे मेहसाणा में चुनावी रैली करेंगे.

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी आज पाटन जिले के हारिज, बनासकांठा के कनोडर, महेसाणा के वडनगर और वीजापुर में जनसभा को संबोधित करेंगे. गुजरात में राहुल गांधी ने ही पार्टी की ओर से चुनाव प्रचार के कमाल संभाल रखी है. बीते महीने से राहुल कई बार गुजरात का दौरा कर चुके हैं.

खास बात यह है कि कांग्रेस उपाध्यक्ष आज पीएम मोदी के गढ़ वडनगर में रैली कर रहे हैं. पीएम मोगी मेहसाणा के इसी इलाके से आते हैं और वडनगर में ही उनका बचपन बीता है. पीएम मोदी खुद को कई रैलियों में वडनगर का बेटा बता भी चुके हैं.



शुक्रवार को राहुल गांधी ने वडोदरा में मीडिया से बात करते हुए कांग्रेस की जीत को सुनिश्चित बताया. उन्होंने कहा कि बीजेपी की ओर से धनबल और बाहुबल का इस्तेमाल हो रहा है, लेकिन वो काम करने वाला नहीं है. पीएम पर निशाना साधते हुए राहुल ने कहा कि वह गुजरात की जनता के भविष्य की बात नहीं कर रहे और अब गुजरात की जनता बदलाव चाहती है.



आपको बता दें कि दूसरे चरण के लिए 14 तारीख को वोट डाले जाएंगे. दूसरे चरण में 14 जिलों की 93 सीटों पर वोटिंग होगी, इनमें अहमदाबाद, मेहसाणा, पाटन, गांधीनगर, वडोदरा आदि बड़े जिले शामिल हैं. पहले और दूसरे चरण की वोटिंग के बाद 18 दिसंबर को हिमाचल के साथ गुजरात विधानसभा चुनाव के नतीजे आने हैं.


Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment