टोल से गुजर रहे सशस्त्र सेना कर्मियों को खड़े होकर सलाम करें कर्मचारी - nhai tells toll staff salute soldiers when they pass

नई दिल्ली. सरहद की सुरक्षा में लगे जवानों के सम्मान की बात लगातार उठती रही है. अब नेशनल हाइवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने अपने कर्मचारियों के लिए एक सर्कुलर जारी किया है जिसमें कहा गया है कि वे टोल से गुजर रहे सशस्त्र सेना कर्मियों को खड़े होकर सलाम करें और देश की सेवा करने के लिए उनका आभार व्यक्त करें. NHAI के चेयरमैन दीपक कुमार का कहना है कि देश की सेवा में लगे जवानों को उचित सम्मान मिलना चाहिए.


NHAI ने सभी टोल ऑपरेटरों को कहा है कि वे अपने कर्मचारियों को देश के जवानों का सम्मान करने के लिए उचित प्रशिक्षण दे. सर्कुलर में ये भी कहा गया है कि सशस्त्र सेना कर्मियों के ID कार्ड की जांच उच्च अधिकारी द्वारा ही होनी चाहिए न कि किसी अशिक्षित कर्मचारी द्वारा. दीपक कुमार ने कहा, 'टोल ऑपरेटरों को कहा गया है कि वे अपने कर्मचारियों को देश के जवानों का सम्मान करने के लिए व्यावहारिक प्रशिक्षण दें. इस काम के लिए हम पर्यटन मंत्रालय की मदद लेंगे.



आपको बता दें कि ये पहली बार नहीं है जब NHAI ने टोल ऑपरेटरों के लिए इस तरह का सर्कुलर जारी किया है. फरवरी 2016 में ड्रेस कोड का सर्कुलर भी जारी किया गया था. उसमें सभी टोल कर्मचारियों को नेवी ब्लू शर्ट, पैंट, स्पोर्ट्स कैप और सुरक्षा जैकेट पहनने की बात कही गई थी. इसके साथ ही सुरक्षा जैकेट पर कर्मचारी का नाम होना भी अनिवार्य किया गया था. 
Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment