उत्तरकाशी का सावणी गांव जलकर हुआ खाक, 60 मवेशियों की मौत - uttarkashi mid night fire in sawadi village

उत्तरकाशी: उत्तरकाशी के मोरी ब्लॉक के सावणी गांव में भीषण अग्निकांड का मामला सामने आया है. ताजा जानकारी के मुताबिक आग से अभी तक 39 मकान जलकर पूरी तरह खाक हो चुके हैं. देर रात लगी इस भीषण आग में करीब 60 मवेशियों की मौत हो चुकी है. जिले के डीएम आशीष चौहान भी सावणी गांव के लिए रवाना हो चुके हैं. बताया जा रहा है कि प्रशासन आग से प्रभावित हुए परिवारों को टेंट, कंबल और खाद्यन्न सामग्री बांटेगा. जानकारी के मुताबिक गांव में केवल तीन ही मकान बचे हैं. फिलहाल आग लगने का कोई ठोस कारण पता नहीं चल पाया है.


आपको बता दें कि उत्तरकाशी जिला मुख्यालय से 200 किलोमीटर दूर सावड़ी गांव हिमाचल की सीमा से लगा है. गांव में एक घर में लगी आग ने ऐसा विकराल रूप पकड़ा कि उसकी जद में गांव के सारे मकान भी आ गए. बताया जा रहा है कि 40 बकरी, 40 भेड़, 24 गाय और बेल, 5 खच्चर भी आग से जल गए हैं.


बताया जा रहा है कि इस गांव में सारे मकान देवदार की लकड़ी के बने हैं और जो बहुत ही पुराने भी हैं. आग लगने का ये भी कारण हो सकता है कि यहां काफी ठंड है जिस कारण हर घर में आग रात भर जलती रहती है. ऐसे में किसी एक घर में सुलगी आग ने देखते ही देखते पूरे गांव को आग के शोले में बदल दिया.
Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment