पाकिस्तान में बैन हुआ फिल्म 'अय्यारी' - aiyaary banned in pakistan

नई दिल्ली: मनोज बाजपेयी की पावरपैक एक्टिंग और सिद्धाथ मल्होत्रा की काबिले तारीफ अदाकारी से सजी नीरज पांडे की मच अवेटेड फिल्म 'अय्यारी' देशभर में रिलीज हो चुकी है. पैडमैन से क्लैश की वजह से फिल्म की रिलीज डेट को 9 फरवरी से 16 का दिया गया था. भारत में फिल्म रिलीज को लेकर तो कोई हंगामा नहीं हुआ लेकिन पड़ोसी देश पाकिस्तान में फिल्म को बैन कर दिया गया है.

आ रही खबरों के मुताबिक पाकिस्तान के सेंसर बोर्ड ने निर्णय लिया है कि वह पाकिस्तान में इस फिल्म को रिलीज नहीं करेंगे. फिल्म रिलीज न करने की वजह कहानी का भारतीय सेना पर आधारित होना बताया जा रहा है. फिल्म में बीएसएफ कैंप पर हुए हमले को भी दिखाया गया है. इससे पहले भी 'एक था टाइगर', 'बेबी', 'नाम शबाना', 'रुस्तम', 'टाइगर ज़िंदा है' जैसी फिल्मों को भी पाकिस्तान में बैन किया गया था.



फिल्म के प्रमोशन के दौरान फिल्म की पूरी टीम ने जवानों के साथ भी टाइम स्पेंड किया था. मनोज बाजपेयी और सिद्धार्थ मल्होत्रा के अलावा फिल्म अनुपम खेर, नसीरुद्दीन शाह, रकुल प्रीत सिंह और पूजा चोपड़ा महत्वपूर्ण रोल में नजर आएंगे.



बता दें कि पहले ये फिल्म नौ फरवरी को रिलीज हो रही थी, लेकिन पैडमैन और सेंसर बोर्ड में मामला अटकने के कारण इसकी रिलीज में देरी हो गई. पहले भी तीन बार फिल्म की रिलीज डेट बदली जा चुकी थी. ये फिल्म रक्षा मंत्रालय की हरी झंडी मिलने के बाद रिलीज की जा रही है. सेंसर बोर्ड ने इसे सर्टिफिकेट देने से पहले रक्षा मंत्रालय की मंजूरी की बात कही थी. सूत्रों के अनुसार, रक्षा मंत्रालय के मुताबिक फिल्म में बदलाव किए हुए हैं.




Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment