पीएनबी घोटाले पर कांग्रेस ने एक बार फिर केंद्र सरकार पर हमला बोला - congress targets directly to pm modi over pnb scam

 नई दिल्ली: पीएनबी घोटाले पर कांग्रेस ने एक बार फिर केंद्र सरकार पर हमला बोला है. पार्टी के नेता कपिल सिब्बल ने आरोप लगाया है कि नीरव मोदी घोटाले के बारे में सरकार को जानकारी थी और सरकार ने नीरव मोदी के शेयर बाज़ार में लगे पैसे के बारे में अनदेखी की. उन्होंने सवाल पूछा कि आभूषण कंपनियों का जितना मार्केट कैपिटल है उसका दोगुना क़र्ज़ बैंकों ने इन कंपनियों को कैसे दे दिया है. कांग्रेस की ओर से प्रेस कॉन्फ्रेंस में आरोप लगाया गया, 'बैंकों से कुछ उद्योगपतियों को फ़ायदा हुआ है. मार्केट कैपिटल से दोगुना लोन कैसे दिया गया. पीएम, वित्त मंत्री को घोटाले की जानकारी थी. सरकार को पता था देश को लूटा जा रहा है. चौकीदार सो गया और चोर भाग गया. लोगों का सरकार से विश्वास उठ रहा है. 2जी कोई घोटाला नहीं था'




वहीं नीरव मोदी के रिश्तेदार मेहुल चौकसी की गीताजंलि कंपनी में एमडी रह चुके संतोष श्रीवास्तव ने कहा है कि उन्होंने बताया कि पीएमओ तक से उन्होंने इस मामले की शिकायत की थी. लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई. जबकि इलाहाबाद बैंक के पूर्व निदेशक ने कहा है कि अगर यूपीए सरकार चाहती तो इस घोटाले को रोक सकती थी.



आपको बता दें कि इस मामले में अब तक नीरव मोदी की 5 हजार से ज्यादा संपत्ति जब्त की जा चुकी है और पंजाब नेशनल बैंक के पूर्व डिप्टी मैनेजर गोकुलनाथ शेट्टी सहित 3 को गिरफ्तार कर लिया गया है. गोकुलनाथ शेट्टी पर बिना गारंटी लिए लोन जारी करने का आरोप है. वहीं नीरव ग्रुप के हेमंत भट्ट और पीएनबी बैंक के एक कर्मचारी को गिरफ्तार किया गया है. इन तीनों को आज ही सीबीआई की अदालत में पेश किया जाएगा.  
Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment