महिलाओं की आईपीएल पर हो सकता है विचार विमर्श - womens few match too would be organized during ipl 2018

नई दिल्ली: अप्रैल में होने वाली इंडियन प्रीमियर लीग 2018 में अगर आपको कुछ महिलाओं के भी मुकाबले दिख  जाएं, तो चौंकिएगा बिल्कुल भी मत! अगर इससे जुड़ी सभी चीजें सही अंदाज में आगे बढ़ती हैं, तो ऐसा होना करीब-करीब तय है. ये मैच मुंबई और पुणे में आयोजित हो सकते हैं. और बीसीसीआई गंभीरता के साथ इसे अंजाम देने में जुटा हुआ है. क्रिकेट प्रशासन कमेटी (सीओए) के चेयरमैन ने तो इसके अलावा और भी आगे की बात कह दी है.



बता दें कि आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने पिछले साल अक्टूबर में ही आईपीएल के दौरान महिलाओं के कुछ प्रदर्शनी मैच आयोजित किए जने का सुझाव दिया था. कमेटी के सदस्यों ने बहुत ही मजबूती के साथ महिलाओं की प्रतियोगिता को एक जरुरत करार दिया था. वहीं, ये सदस्य यह भी चाहते थे कि जूनियर खिलाड़ियों के लिए भी एक ऐसा ही टूर्नामेंट हो.




हालांकि, भारत की पूर्व कप्तान और सीओए की सदस्य डायना एडुल्जी का मानना है कि महिलाओं की आईपीएल को अंजाम देने से पहले बहुत काम करने की जरुरत है. उन्होंने कहा कि निश्चित ही महिलाओं की आईपीएल पर विचार-विमर्श हो सकता है. अगर यह संभव हुआ, तो हम निश्चित तौर पर इसका आयोजन करेंगे. हमें इसके लिए अलग विंडो की जरुरत होगी. इसीलिए हम इसे लेकर जल्दबाजी नहीं कर सकते. बहरहाल, यह काफी हद तक तय है कि इस साल आईपीएल में नॉकआउट मैच के दौरान कुछ महिला प्रदर्शनी मैचों का आयोजन होने जा रहा है.


लेकिन सीओए के चेयरमैन विनोद राय ने कहा कि हम इस साल ही महिला आईपीएल कराने को लेकर प्रतिबद्ध हैं. अगर हम आईपीएल के दौरान कुछ महिला प्रदर्शनी मैच आयोजित कर सके, तो हम महिला आईपीएल इसी साल आयोजित करना पसंद करेंगे. महिला क्रिकेटर आईपीए खेलने की हकदार हैं. 
Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment