हरमनप्रीत कौर ने संभाला पंजाब पुलिस में DSP का पद - harmanpreet kaur punjab police dsp

नई दिल्ली; भारतीय महिला टी-20 टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने आज यानी एक मार्च से पंजाब पुलिस में DSP का पद संभाल लिया है. इस मौके पर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह, DGP सुरेश अरोड़ा मौजूद रहे.

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने हरमनप्रीत कौर की वर्दी पर सितारे लगाए. मुख्यमंत्री ने महिला वर्ल्ड कप 2017 में शानदार प्रदर्शन के बाद पिछले साल जुलाई में हरमनप्रीत को डीएसपी पद की पेशकश की थी.

इसके बाद भारतीय रेलवे ने हरमनप्रीत को उनके पद से मुक्त कर दिया, क्योंकि यह खिलाड़ी पंजाब पुलिस से जुड़ना चाहती थी. मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी इस मामले को रेलवे मंत्रालय के समक्ष उठाया था और हरमनप्रीत को पदमुक्त करने के लिए उनकी बांड शर्तों में ढील की बात कही थी.



हरमनप्रीत पश्चिम रेलवे में कार्यालय अधीक्षक के तौर पर तीन साल पूरे कर चुकी थीं. उन्होंने पिछले साल रेलवे से इस्तीफा दे दिया था. पंजाब पुलिस के साथ डीएसपी पद के लिए उनका मेडिकल परीक्षण पहले ही पूरा हो गया था, लेकिन भारतीय रेलवे ने उन्हें पदमुक्त नहीं किया था, जिससे वह पंजाब पुलिस से नहीं जुड़ सकीं.

यह तभी संभव हो सका जब भारतीय रेलवे ने हरमनप्रीत को उनके पद से मुक्त कर दिया. बता दें कि कभी पंजाब पुलिस ने हरमनप्रीत को नौकरी देने से इनकार कर दिया था.
Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment