ट्रंप ने आतंकवाद का मुकाबला करने में महत्वपूर्ण सफलता हासिल की है: ह्वाइट हाउस - white house praised trumps anti terrorist efforts in united states

वॉशिंगटन : ह्वाइट हाउस का कहना है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ISIS को मात देने और दुनिया में आतंकवाद का मुकाबला करने में महत्वपूर्ण सफलता हासिल की है. राष्ट्रपति कार्यालय का कहना है कि पाकिस्तान की सुरक्षा सहायता रोककर ट्रंप ने यह अमेरिकी सहयोगियों के समक्ष उदाहरण पेश किया है कि आप आतंकवाद का सहयोग करते हुए हमारे मित्र नहीं रह सकते हैं. ह्वाइट हाउस ने 13 मार्च को जारी एक बयान में कहा कि राष्ट्रपति ट्रंप ने ISIS को हराने और दुनियाभर में आतंकवाद का मुकाबला करने के अपने वादे को पूरा करने में जबर्दस्त कामयाबी पाई है.


व्हाइट हाउस ने कहा कि आतंकी समूह ISIS अपना लगभग पूरा खिलाफत खो चुका है जबकि ISIS से मुक्त कराए गए क्षेत्र का 50 प्रतिशत से ज्यादा हिस्सा ट्रंप प्रशासन के तहत आजाद हुआ है. बयान में कहा गया है कि ट्रंप ISIS को तबाह करने के लिए प्रतिबद्ध हैं और वैश्विक गठबंधन इन आतंकवादियों को खोज-खोज कर मारेगा.

 
ह्वाइट हाउस ने कहा कि पाकिस्तान की सुरक्षा सहायता रोककर ट्रंप ने अमेरिका से विदेशी मदद प्राप्त करने वालों को यह संदेश दिया है कि अमेरिका उनसे अपेक्षा करता है कि वे आतंकवाद का मुकाबला करने में उसका पूरी तरह साथ देंगे. बयान के अनुसार, सऊदी अरब के रियाद में राष्ट्रपति ट्रंप ने मुस्लिम बहुल 50 देशों के प्रतिनिधियों से मुलाकात कर उन्हें आतंकवाद और चरमपंथी विचारधारा का मुकाबला करने के लिए और अधिक प्रयास करने को कहा.


रेखांकित करते हुए कि ट्रंप ने खतरों को अमेरिका से दूर रखने के लिए मजबूत और आवश्यक कदम उठाए हैं, व्हाइट हाउस ने कहा कि उन्होंने उत्तर कोरिया के खिलाफ अधिकतम अंतरराष्ट्रीय दबाव की नीति का पालन किया है, जिसने उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उनको उकसावे की कार्रवाई नहीं करने और परमाणु नि:शस्त्रीकरण का वादा करने पर मजबूर कर दिया है. 
Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment