भारत की लीड हुई 100 से पार, भारत का स्कोर 400 के करीब - Test match, cricket news

नई दिल्ली। मोहाली में भारत-इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में तीसरे दिन का खेल जारी है। खबर लिखे जाने तक भारत ने 8 विकेट के नुकसान पर 396 रन बना लिए हैं। जयंत यादव 46 और उमेश यादव 02 रन बनाकर खेल रहे हैं। पहली पारी में भारत ने 113 रनों की लीड ले ली है।
अश्विन और जडेजा ने बचाई लाज
सुबह खेलने उतरे अश्विन और जडेजा ने तेज हाथ दिखाते हुए चौथे ही ओवर में इंग्लैंड के स्कोर को पीछे छोड़ दिया। स्टोक्स की गेंद पर गलत शॉट खेलकर अश्विन ने 72 के निजी स्कोर पर अपना विकेट गंवा दिया। वह बटलर के हाथों कैच हुए। अश्विन और जडेजा के बीच 97 रनों की साझेदारी हुई। इसके बाद तूफानी अंंदाज शतक की ओर बढ़ते जडेजा 90 रनों के स्कोर पर आदिल राशिद का शिकार बने।
दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने 6 विकेट के नुकसान पर 271 रन बनाए थे। दूसरे दिन भारत पहली पारी में इंग्लैंड से 12 रन पीछे था। भारत के सामने पहली पारी में अहम लीड लेने का लक्ष्य होगा, क्योंकि उसे चौथी पारी में बल्लेबाजी करनी होगी, जो मुश्किल लग रही है।
दोनों टीमों का पलड़ा बराबर
इससे पहले, इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। इंग्लैंड की पहली पारी 283 रन पर सिमट गई थी। इंग्लैंड की ओर से कुक (27), बेयरस्टो (89), जोस बटलर (42), वोक्स (25) और बेन स्टोक्स (29) ने अहम योगदान दिया। भारत के लिए पहली पारी में मोहम्मद शमी ने 3 विकेट, उमेश यादव, जयंत यादव और जडेजा ने 2-2 विकेट लिए।
Test match, cricket news
Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment