प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बिहार यात्रा के मद्देनजर पटना से मोकामा तक 2000 पुलिस के जवान लगाए गए - pm narendra modi in patna today

पटना: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बिहार यात्रा के मद्देनजर पटना से मोकामा तक सुरक्षा वयवस्था कड़ी की गई है. जहां मोदी पटना विश्वविधायलय के शताब्दी समारोह में भाग लेंगे वहीं पटना से 100 किलोमीटर दूर मोकामा में विभिन्न सड़क परियोजनाओं का कार्यारंभ करेंगे. पिछली बार चुनावी रैली को संबोधित करने पटना के गांधी मैदान में पहुंचे नरेंद्र मोदी की सभा में बम धमाके हुए थे और इसमें कई की जान गई एवं कई लोग घायल भी हुए थे. इस बार सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने एसपीजी की टीम भी पहुंच चुकी है.
   

प्रधानमंत्री के सुरक्षा में 2000 पुलिस के जवान लगाए गए जो कि पटना से मोकामा तक मौजूद रहेंगे. इसके अलावा पुलिस के अधिकारी एवं अन्य विभाग के सैकड़ों अधिकारी पल-पल की जानकारी लेते रहेंगे. कार्यक्रम के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एअरफोर्स के विशेष विमान से आज सुबह  9 :10 बजे  दिल्ली से 10 :40 पटना एयरपोर्ट पहुंचेंगे. इस बीच पटना से मोकामा तक की यातायात वयवस्था पूरी तरह से अस्त व्यस्त रहेगी. सुबह 9 बजे से प्रधानमंत्री के आगमन एवं प्रस्थान करने तक आम लोगों के लिए रास्ते बंद कर दिए जाएंगे. साथ ही पटना मोकामा के रास्ते बड़ी गाड़ियों के आने पर रोक लगा दी गई है.   


प्रधानमंत्री के साथ मंच पर पटना विश्वविधायलय के कई पुराने छात्र मौजूद रहेंगे जो आज मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री, केंद्रीयमंत्री, राज्यमंत्री एवं सांसद विधायक बने हैं. इनमें से नीतीश कुमार, सुशील मोदी, रविशंकर प्रशाद, रामविलास पासवान, उपेंद्र कुशवाह, अश्वनी चौबे के अलावा वर्तमान कुलपति डॉ रास बिहारी सिंह इसी विश्वविधायलय के छात्र रहे हैं.

Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment