गुरदासपुर उपचुनाव की मतगणना शुरू, कांग्रेस के सुनील जाखड़ हैं आगे - counting start of gurdaspur by election

गुरदासपुर: गुरदासपुर में हुए उप चुनावों के आज नतीजे आने वाले हैं. इसी सिलसिले में मतदान की गिनती की जा रही है. खबरों के मुताबिक, कांग्रेस के सुनील जाखड़ अभी 7000 वोटों से आगे चल रहे हैं. संसदीय हलके के फिलहाल सभी विधानसभा क्षेत्रों में कांग्रेस आगे है. किसी भी विधानसभा हलके में भाजपा की बढ़त नहीं है. कांग्रेस लोकसभा सीट के अधिकतर विधानसभा क्षेत्रों में आगे चल रही है. आज हो रही मतदान की गिनती ते चलते लोकल प्रशासन की तरफ से पुख्ता प्रबंध किए गए हैं, ताकि मतदान की गिनती बिना किसी रुकावट के पूरा किया जा सके.



गुरदासपुर लोकसभा उपचुनाव में मुख्य राजनीतिक दल कांग्रेस, भाजपा और आप के बीच मुकाबला है. इस उपचुनाव को पंजाब में छह महीने पुरानी कांग्रेस सरकार की लोकप्रियता के लिए मापदंड के रूप में देखा जा रहा है.कांग्रेस उम्मीदवार सुनील जाखड़ ने पहले दावा किया था कि यह उपचुनाव मोदी सरकार पर ‘‘जनमत संग्रह’’ होगा. भाजपा ने इस सीट को वापस पाने के लिए पूरी ताकत झोंक दी है. इस सीट से विनोद खन्ना भाजपा के टिकट पर चार बार चुनाव जीते थे.इस जीत से भाजपा को बढ़त मिलेगी जो उसके लिए बेहद जरुरी है. भाजपा ने विधानसभा चुनाव में सुजानपुर की चार सीटों में से केवल एक पर जीत दर्ज की थी.



पहले राउंड में भाजपा को 2662 और कांग्रेस को 3992 वोट मिले. दूसरे राउंड में भी कांग्रेस आगे रही. इस राउंड में भाजपा को 2424 और कांग्रेस को 3051 मत मिले हैं. भोआ विधानसभा क्षेत्र में भी कांग्रेस आगे है. यहां पहले राउंड में भाजपा को 3559 और कांग्रेस 4276 मिले. आम आदमी पार्टी के उम्‍मीदवार सुरेश खजूरिया काफी पीछे चल रहे हैं. बता दें कि गुरदासपुर में उप चुनावो के लिए 11 अक्टूबर को वोटिंग हुई थी और उमीदवारों का भविष्य ईवीएम में कैद हुआ था.

गुरदासपुर लोकसभा सीट भाजपा का गढ़ रहा है. विनोद खन्ना इस सीट से चार बार सांसद रहे। खन्ना का इस वर्ष 27 अप्रैल को मुंबई के एक अस्पताल में कैंसर से निधन हो गया था.
Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment