भविष्य के प्रधानमंत्री है राहुल गांधी: तेजस्वी यादव - congress president rahul gandhi

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष के तौर पर राहुल गांधी की ताजपोशी होने जा रही है. नेहरू-गांधी परिवार की पांचवी पीढ़ी के राहुल गांधी कांग्रेस की कमान अपने हाथों में लेने जा रहे हैं. जबकि राहुल नेहरू-गांधी परिवार के छठे शख्स हैं, जो कांग्रेस के अध्यक्ष होंगे. कांग्रेस नेताओं से लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं में हर्ष और उल्लास का माहौल है. कांग्रेस के पांच पीढ़ियों को नजदीक से जानने वाले और वंशवाद की राजनीति से आए डॉ. कर्ण सिंह को राहुल में एक नेता के सभी गुण नजर आ रहे हैं.



बिहार के डिप्टी सीएम और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कांग्रेस अध्यक्ष बनने पर राहुल गांधी को बधाई देते हुए कहा कि राहुल जी ने जिस तरह से युवाओं को पार्टी में जोड़ा है और आगे बढ़ाया है, वो काबिले तारीफ है. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी भविष्य प्रधानमंत्री है. धर्मनिरपेश और प्रगतिशील सोच के साथ वो राजनीति कर रहे हैं.



समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने राहुल गांधी के बधाई देते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष बनने पर उनकी जिम्मेदारी बढ़ी है. मुझे उम्मीद है कि वो कांग्रेस पार्टी को आगे बढ़ाने के लिए मेहनत करते रहेंगे.



कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डॉ. कर्ण सिंह ने कहा कि मैंने गांधी परिवार के पांच पीढ़ियों को करीब से देखा है. वंशवादी राजनीति में कुछ भी गलत नहीं है, मै भी वंशवाद की राजनीति से आया हूं. राहुल में एक नेता के सभी गुण हैं, तुम देखोगे. 

समाजवादी पार्टी के नेता नरेश अग्रवाल ने राहुल गांधी को अध्यक्ष बनने की बधाई देते हुए कहा कि बहुत दिनों से इसकी उम्मीद थी.

कांग्रेस नेता राशिद अल्वी ने कहा कि राहुल गांधी के नेतृत्व में सभी कांग्रेस साथ चलेंगे. राहुल देश को समझते हैं. गरीब, किसान, युवाओं और व्यापारियों की बात करते हैं. राहुल गांधी इस देश की धर्मनिरपेक्ष पहचान को वापस दिलाएंगे.

बता दें कि देश के सबसे पुराने राजनीतिक दल में आज एक नए युग की शुरुआत हो रही है. सोनिया गांधी के बाद अब कांग्रेस राहुल राज में आगे बढ़ेगी. कांग्रेस का अध्यक्ष पद संभालने के लिए राहुल गांधी को आज सर्टिफिकेट मिल जाएगा, जिसके बाद राहुल अध्यक्ष के रूप में चार्ज संभालेंगे और दिल्ली के 24 अकबर रोड स्थित कांग्रेस मुख्यालय में नेम प्लेट भी बदल जाएगी.

राहुल के लिए आज का दिन जितना बड़ा है, उसे और विशाल बनाने के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं ने भरपूर तैयारियां की हैं. राहुल गांधी सुबह करीब 11 बजे कांग्रेस मुख्यालय पहुंचेंगे. 47 साल के राहुल 132 साल पुरानी कांग्रेस पार्टी के 49वें अध्यक्ष होंगे.



Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment