गुजरात और हिमाचल जाकर जनता का धन्यवाद करेंगे राहुल गांधी - congress rahul gandhi somnath

नई दिल्ली: गुजरात चुनाव में हार के बावजूद कांग्रेस के अच्छे प्रदर्शन के बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इसी हफ्ते गुजरात और हिमाचल के दौरे पर जा सकते हैं. इस चुनाव में बीजेपी बहुमत हासिल करने में सफल रही है लेकिन कांग्रेस और सहयोगी दलों की ओर से कड़ी टक्कर दी गई है. कांग्रेस और सहयोगी दलों को 182 में से 80 सीटें मिली हैं. जबकि बीजेपी को 99.

राहुल गांधी जल्दी ही गुजरात और हिमाचल जाकर जनता का धन्यवाद करेंगे. राहुल अपने गुजरात के दौरे में सोमनाथ मंदिर के दर्शन करने भी जा सकते हैं. सोमनाथ में कांग्रेस चारों सीटें जीती है. बुधवार से अहमदाबाद में कांग्रेस की समीक्षा बैठक है. उसमें एक दिन राहुल शामिल होंगे. कांग्रेस की ये बैठक 20, 21 और 22 दिसंबर को होगी. शुक्रवार को राहुल कांग्रेस की समीक्षा बैठक में शामिल हो सकते हैं.



मंगलवार को मीडिया से बात करते हुए राहुल गांधी ने कहा था- हम चुनाव हार भले ही गए लेकिन रिजल्ट हमारे लिए अच्छे रहे थे. राहुल ने गुजरात चुनाव नतीजों को बीजेपी के लिए बड़ा झटका करार दिया. उन्होंने कहा कि मोदी के गुजरात मॉडल को लोग नहीं मानते हैं. राहुल ने कहा, 'हमने जो कैंपेन किया उसका वो जवाब नहीं दे पाए. विकास की बात कर रहे हैं पर सच्चाई ये है कि उसका जवाब नहीं दे पाए. चुनाव से पहले उनके पास कहने को कुछ रहा नहीं था.'

हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस का करारी हार का सामना करना पड़ा है. हिमाचल में कांग्रेस की हार के साथ वीरभद्र सरकार चली गई. बीजेपी वहां बहुमत हासिल कर चुकी है. बीजेपी को 68 में से 44 जबकि कांग्रेस को 21 सीटें मिली हैं.
Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment