जाकिर के मामले में इंटरनेशनल एजेंसी इंटरपोल ने दिया भारत को झटका - interpol cancels red corner notice against islamic preacher zakir naik

नई दिल्ली: रिलीजियस लीडर जाकिर नाइक को पकड़ने की भारत कोशिशों को बड़ा झटका लगा है। इंटरनेशनल एजेंसी इंटरपोल ने शनिवार को NIA की ओर से दिए गए सबूतों को नाकाफी बताते हुए नाइक के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी करने की अपील ठुकरा दी। इंटरपोल ने दुनियाभर में फैले अपने ऑफिसर्स को जाकिर का डाटा डिलीट करने के निर्देश दे दिए। बता दें कि जांच एजेंसी NIA ने जाकिर पर आतंक फैलाने और मनी लॉन्ड्रिंग जैसे चार्ज लगाए हैं। इसी सिलसिले में एजेंसी ने इंटरपोल से रेड कॉर्नर नोटिस जारी करने की अपील की थी, ताकि उसे गिरफ्तार कर जांच के लिए भारत लाया जा सके।



भारतीय जांच एजेंसी NIA की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि जाकिर के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस की रिक्वेस्ट डालने के दौरान चार्जशीट नहीं फाइल की गई थी। इसी के चलते इंटरपोल ने उनकी रिक्वेस्ट ठुकरा दी। हालांकि, अब मुंबई NIA कोर्ट में चार्जशीट डालने के बाद इंटरपोल को फ्रेश रिक्वेस्ट भेजी जाएगी।


न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, रेड कॉर्नर नोटिस कैंसल होने की बात जाकिर नाईक के प्रवक्ता की ओर से कही गई थी। बयान के मुताबिक इंटरपोल ने अपने ऑफिसर्स को भी जाकिर की फाइल डिलीट करने के निर्देश दिए हैं।
Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment