राज्यसभा में मूर्ति तोड़ने का मामला उठते ही विपक्ष ने हंगामा शुरू कर दिया - opposition party rise vandalism of statues in rajya sabha house adjourned till 2 pm

नई दिल्ली : त्रिपुरा, तमिलनाडु और पश्चिम बंगाल में तोड़ी गई मूर्तियों के मुद्दे को आज (बुधवार) विपक्ष ने राज्यसभा में उठाया. मूर्ति तोड़ने का मामला उठते ही विपक्ष ने राज्यसभा में हंगामा शुरू कर दिया. एक तरफ कांग्रेस के नेता मूर्ति तोड़ने के मामले को लेकर हंगामा कर रहे थे. वहीं, दूसरी तरफ टीडीपी के नेताओं ने आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने के लिए हंगामा किया. हंगामे के कारण राज्यसभा की कार्यवाही को 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया है.




विपक्ष के हंगामे के बाद राज्यसभा के सभापति और उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडू ने कहा कि इस मामले में सभी राज्य सरकारें कार्रवाई कर रही है. हंगामे के बीच बोलते हुए नायडू ने मूर्तियां तोड़े जाने के मामले की निंदा करते हुए कहा कि इस मामले में दोषियों के खिलाफ जल्द कार्रवाई की जाएगी.


बुधवार को बजट सत्र शुरू होने से पहले आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने के लिए एक बार फिर टीडीपी सांसदों ने हाथों में तख्ती लेकर प्रदर्शन किया. इसके साथ ही लोकसभा की कार्यवाही शुरू होने के बादविपक्षी सांसद हाथों में प्लाकार्ड लिए लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन के आसन के पास आकर नारेबाजी करने लगे. सुमित्रा महाजन ने नारेबाजी कर रहे सांसदों से बार-बार शांत रहने का आग्रह किया लेकिन जब वह सदन की कार्यवाही के संचालन में असमर्थ रहीं तो उन्होंने सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी. बता दें कि 2018 के बजट के दौरान आंध्र को कोई विशेष पैकेज ना मिलने से टीडीपी के सांसद नाराज हैं और सत्र शुरू होने के पहले दिन से ही संसद भवन के बाहर लगी गांधी प्रतिमा के बाहर प्रदर्शन करते आए हैं.  
Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment