गेंदबाज दिलरुवान परेरा ने 45 ओवर में लुटाएं 202 रन - sri lankan put the double century

नई दिल्ली: भारत और श्रीलंका के खिलाफ चल रहे तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में विराट कोहली ने पहली पारी में दोहरा शतक लगाया. इस मैच में सिर्फ कप्तान कोहली ने बल्कि श्रीलंकाई खिलाड़ी ने भी डबल सेंचुरी जड़ी है. लेकिन ऐसा करने वाले श्रीलंकाई बल्लेबाज नहीं, बल्कि गेंदबाज दिलरुवान परेरा हैं. भारत ने पहली पारी में 6 विकेट के नुकसान पर 610 रन पर पारी घोषित की. जिसमें परेरा ने अकेले 202 रन लुटाएं. उन्होंने 45 ओवर में तीन विकेट लेकर 'दोहरा शतक' यानी 200 से अधिक रन दिए.



बता दें कि स्पिनर गेंदबाज दिलरुवान ने डबल सेंचुरी जड़ने वाले कप्तान विराट कोहली का विकेट लिया. उन्होंने रहाणे और अश्विन का भी विकेट लिया. भारत के खिलाफ पहली पारी में दिलरुवान ने सबसे अधिक ओवर भी किए, जिस वजह से सबसे अधिक रन भी लुटाएं.



दिलरुवान श्रीलंका के लिए एक और रिकॉर्ड बनाने से चूक गए. यदि वह एक विकेट और ले लेते तो वह श्रीलंका की ओर से सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बन जाते. उन्होंने अभी तक 24 टेस्ट मैच खेले हैं. जिसमें 44 इनिंग में कुल 99 विकेट ले चुके हैं. दिलरुवान ने 5 विकेट 5 बार और एक बार 10 विकेट झटका है. उन्होंने अपना बेस्ट 70 रन देकर 6 विकेट लिया है.



फिलहाल श्रीलंका और भारत का दूसरा टेस्ट मैच अभी जारी है. भारत ने श्रीलंका के ऊपर 405 रनों की बढ़त बनाई है. चौथे और पांचवें दिन का मैच अभी बचा हुआ है. यदि भारत श्रीलंका को 405 रनों के भीतर ऑल आउट कर लेता है तो टीम इंडिया पारी से मैच जीतने में सफल होगा.
Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment