कांग्रेस को गुजरात कभी माफ नहीं करेगा: मोदी - pm narendra modi development mantra congress replied

भुज: गुजरात में चुनाव की तारीखें नजदीक हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार कच्छ की धरती से चुनाव प्रचार की शुरुआत की. इस दौरान उन्होंने एक बार फिर कांग्रेस और राहुल गांधी पर तीखी टिप्पणी की.

प्रधानमंत्री ने भुज में विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए गुजरात के विकास से जुड़े आरोपों पर कांग्रेस को जवाब दिया. इस दौरान उन्होंने कहा, 'विकास हमारा मंत्र है और विकास का मजाक उड़ाने वालों को जनता माफ नहीं करेगी.' उन्होंने बताया कि कच्छ में एक तरफ रेगिस्तान है तो दूसरी तरफ पाकिस्तान, किसी ने सोचा नहीं था कि यहां पर खेती भी हो सकती है.

मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने कभी गुजरात को ध्यान में नहीं रखा, ये सरदार पटेल के जमाने से हो रहा है. इसलिए कांग्रेस को गुजरात कभी माफ नहीं करेगा. पीएम मोदी के इस बयान पर कांग्रेस के गुजरात प्रभारी ने पलटवार किया है.

कांग्रेस नेता अशोक गहलोत ने उल्टा ये कह डाला कि पीएम नरेंद्र मोदी को देश माफ नहीं करेगा. गहलोत ने कहा, 'मोदी जी केवल लच्छेदार भाषण देते हैं, लच्छेदार भाषण से जनता का पेट नहीं भरता और गुजरात की जनता ये समझ चुकी है.' अशोक गहलोत ने कहा कि मोदी जी केवल जुमला और लच्छेदार भाषण करते हैं, इसलिए गुजरात और देश की जनता उनको कभी माफ नहीं करेगी.

दरअसल, कांग्रेस ने गुजरात के विकास को चुनाव प्रचार का मुद्दा बनाया है. यहां तक कि कांग्रेस ने गुजरात में 'विकास पगला गया है' नारे का भी जमकर इस्तेमाल किया. हालांकि, जब पीएम मोदी ने बीजेपी के नए नारे के तहत 'मैं विकास हूं, मैं गुजरात हूं' शब्द का इस्तेमाल किया तो राहुल गांधी ने विकास पगला गया है का नारा बंद करा दिया.



भुज के बाद राजकोट में पीएम मोदी ने चाय को लेकर भी कांग्रेस को घेरा. उन्होंने कहा, 'कांग्रेस को दिक्कत है कि एक चाय वाला उन्हें टक्कर दे रहा है. गरीब का बेटा अगर प्रधानमंत्री बनता है तो इन्हें दिक्कत होती है. मैं मोदी हूं, चाय बेच लूंगा लेकिन देश नहीं.'

आपको बता दें कि हाल ही में यूथ कांग्रेस के ट्विटर अकाउंट से चाय बेचने को लेकर मोदी पर कमेंट किया गया था. जिस पर काफी विवाद हुआ था. हालांकि, बाद में ये ट्वीट डिलीट कर दिया गया था.


Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment