दिल्ली सरकार की कैबिनेट मीटिंग में हिस्सा लेंगे अंशु प्रकाश - arvind kejriwal anshu prakash delhi government cabinet meeting

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश से मारपीट के विवाद के बाद दिल्ली सरकार मंगलवार को कैबिनेट की मीटिंग लेंगे. इस विवाद के बाद पहली बार दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और मुख्य सचिव अंशु प्रकाश आमने-सामने होंगे.

इस बैठक में अरविंद केजरीवाल के साथ ही अंशु प्रकाश भी हिस्सा लेंगे. यह बैठक मंगलवार दोपहर को दिल्ली सचिवालय में करीब 3 बजे होगी. इस बैठक में दिल्ली के बजट पर चर्चा होनी है. मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ वित्त सचिव समेत कई और अधिकारी भी इस बैठक में हिस्सा लेंगे.

यह बैठक सरकार और अधिकारियों के बीच हुए विवाद के बाद दोनों पक्षों में बंद बातचीत की कोशिशों में अहम रोल निभा सकती है. इस मामले पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल खुद मुख्य सचिव से बात कर सकते हैं.

कैबिनेट की बैठक संवैधानिक होने की वजह से इसमें मुख्य सचिव समेत तमाम अधिकारी हिस्सा ले रहे हैं. वैसे अधिकारी अब भी इस बात पर अड़े हैं कि वे सामन्य बैठकों में नहीं जाएंगे.

इससे पहले, सोमवार को दिल्ली सरकार ने ऐसे किसी विवाद से बचने के लिए ऐलान किया था कि अब सीएम समेत हर मंत्री और अधिकारी की हर बैठक की न सिर्फ रिकॉर्डिंग होगी, बल्कि इसका सरकारी वेबसाइट पर लाइव प्रसारण भी किया जाएगा.

इसके अलावा दिल्ली सरकार ने कहा था कि सरकार की नीतियों से जुड़ी फाइलों पर कब किस मंत्री और अधिकारी ने क्या लिखा और कितना समय लगाया, इसका ब्यौरा भी वेबसाइट पर जनता के लिए डाला जाएगा.

सोमवार को ही दिल्ली सरकार के IAS, DANICS और DASS के सभी अधिकारी यूनियन और एसोसिएशन के प्रतिनिधियों ने एक बैठक में कहा था कि दिल्ली सरकार इस मामले में माफी मांगे. दिल्ली सरकार इन अधिकारियों को बात करके मामला सुलझाने का प्रस्ताव दे चुकी है.



Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment