नेपाल भाग सकता है मुजफ्फरपुर में सड़क हादसे का मुख्य आरोपी मनोज बैठा - bihar muzaffarpur child accident bjp suspend manoj baitha can escape nepal

पटना: बिहार के मुजफ्फरपुर में सड़क हादसे का मुख्य आरोपी मनोज बैठा अब तक पुलिस की गिरफ्त से बाहर है. वहीं मनोज बैठा के नेपाल भाग जाने का अंदेशा जताया जा रहा है. ऐसा इसलिए है क्योंकि उसका गांव नेपाल सीमा से केवल 10 किलोमीटर की दूरी पर है.

बीजेपी ने भले ही मनोज बैठा को 6 साल के लिए पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया गया है, लेकिन तेजस्वी यादव ने इस मामले में बीजेपी और नीतीश सरकार को घेरा है. तेजस्वी ने आरोप लगाया कि बिहार सरकार मनोज बैठा को बचाने की कोशिश कर रही है.



बता दें कि सीतामढ़ी जिला बीजेपी अध्यक्ष श्री सुबोध कुमार सिंह ने मनोज बैठा को 6 साल के लिए पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया है. इधर मुजफ्फरपुर में मनोज बैठा की गिरफ्तारी के लिए दबिश बनाई जा रही है. मुजफ्फरपुर SSP विवेक कुमार ने 5 सदस्य कि एसआईटी का गठन किया है, जिसका नेतृत्व सिटी एसपी उपेंद्र नाथ वर्मा करेंगे. DSP पूर्वी मुजफ्फरपुर गौरव पांडे, मीनापुर थानाध्यक्ष सोना प्रसाद, अहियापुर थानाध्यक्ष धनंजय कुमार और सिवाय पट्टी थानाध्यक्ष भी इस एसआईटी में शामिल हैं.



गौरतलब है कि जिस Bolero गाड़ी से 9 बच्चों को कुचला गया था, उस गाड़ी से पुलिस ने एक मोबाइल भी जब्त किया है, जो मनोज बैठा का है. मनोज बैठा की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने सीतामढ़ी के फतेहपुर में छापेमारी की है.



पुलिस का मानना है कि इस पूरी घटना में मनोज बैठा को भी चोट आई थी, जिसकी वजह से इलाके के अस्पतालों में भी खोजबीन की जा रही है. इलाके के कई अस्पतालों में पुलिस ने छापेमारी की है, मगर मनोज बैठा का कोई पता नहीं चला. मुजफ्फरपुर डीआईजी ने मनोज बैठा के घर की कुर्की जब्ती के लिए कार्रवाई तेज कर दी है.



शनिवार को सीतामढ़ी और मुजफ्फरपुर के बीच एनएच 77 पर भीषण सड़क दुर्घटना हुई थी. इसमें 9 बच्चों की घटना स्थल पर ही मौत हो गई. बीजेपी नेता मनोज बैठा अपनी बोलेरो गाड़ी से सीतामढ़ी से मुजफ्फरपुर आ रहे थे. इस दौरान मुजफ्फरपुर के मीनापुर थाना क्षेत्र के धरमपुर गांव में उनकी गाड़ी ने पहले एक महिला और पुरुष को टक्कर मारी, फिर भागने के चक्कर में सड़क किनारे खड़े बच्चों को कुचल दिया. ये बच्चे अपने स्कूल से घर लौट रहे थे.

हादसे में 9 बच्चों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई थी. गाड़ी खुद मनोज बैठा चला रहा था. आजतक ने सीसीटीवी फुटेज भी सबसे पहले दिखाया था, जिसमें वो अपने गाड़ी चलाते हुऐ रुन्नीसैदपुर टोल प्लाजा क्रॉस कर रहा था.


Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment